Advertisement

अश्लील वीडियो मामले में जेडी(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

जेडी(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार को अश्लील वीडियो टेप मामले में 6 जून तक के लिए छह दिन की पुलिस...
अश्लील वीडियो मामले में जेडी(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

जेडी(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार को अश्लील वीडियो टेप मामले में 6 जून तक के लिए छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। कर्नाटक पुलिस ने दिन में बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया। हसन के सांसद पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोप हैं।

बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद रेवन्ना को अदालत में पेश किया गया। 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के एन शिवकुमत ने रेवन्ना के वकील की रिमांड अर्जी और आपत्ति पर सुनवाई की और उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया।

गुरुवार दोपहर इंटरपोल से सूचना मिलने के बाद एक विशेष जांच दल (एसआईटी), बेंगलुरु पुलिस और आव्रजन अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी की तैयारी कर ली थी। आगमन पर उन्हें एसआईटी ने हिरासत में ले लिया और बाद में कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों के संबंध में उनसे पूछताछ की।

रेवन्ना हसन संसदीय क्षेत्र में मतदान करने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को देश छोड़कर चले गए थे। उनकी अग्रिम जमानत याचिका, जिसे अब नियमित जमानत याचिका में बदल दिया गया है, पर आज सुनवाई होनी है। उनकी मां भवानी रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका पर भी आज फैसला आने की उम्मीद है।

कर्नाटक के हसन निर्वाचन क्षेत्र से जेडी(एस) के सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना 2024 के लोकसभा चुनावों में हसन से एनडीए के उम्मीदवार हैं। प्रज्वल द्वारा कई महिलाओं का यौन शोषण करने के वीडियो सामने आने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है। उनके खिलाफ पहली एफआईआर 28 अप्रैल को दर्ज की गई थी, जब उनके घर में काम करने वाली एक महिला ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी की शिकायत दर्ज कराई थी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से एसआईटी के अनुरोध के बाद इंटरपोल ने उनके ठिकाने का पता लगाने के लिए 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' जारी किया था। भारत लौटने में काफी विलंब के बाद प्रज्वल ने सोमवार को एक स्व-निर्मित वीडियो जारी कर कहा कि वह 31 मई को पूछताछ के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष उपस्थित होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad