Advertisement

झारखंडः कार्यकर्ताओं से बोले सीएम हेमंत- सतर्क रहना है, विरोधी धर्म और समुदाय के नाम पर तोड़ने की करेंगे कोशिश

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज अपने आवासीय कार्यालय में संवाद कार्यक्रम में जिलों से...
झारखंडः कार्यकर्ताओं से बोले सीएम हेमंत- सतर्क रहना है, विरोधी धर्म और समुदाय के नाम पर तोड़ने की करेंगे कोशिश

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज अपने आवासीय कार्यालय में संवाद कार्यक्रम में जिलों से आए कार्यकर्ताओं को अगले साल होने वाले संसदीय और विधानसभा चुनाव को लेकर सतर्क किया और एकजुट रहने की अपील की।

हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के कार्यकर्ता राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई "आपकी योजना-आपकी सरकार- आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत सरकार की योजनाओं का लाभ पंचायत-पंचायत, गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचने का कार्य करें। कार्यकर्ता पार्टी का रीढ़ होते है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है, अपनी जिम्मेदारियां का निर्वहन तत्परता और ईमानदारी के साथ  निभाएं। सोरेन ने कहा कि वर्ष 2024 चुनावी वर्ष के रूप में आकर खड़ा है। लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होना है। वर्ष 2024 में अगर हम बीच के दो-चार महीने छोड़ दें तो पूर्ण रूप से आचार संहिता वाला वर्ष होगा। आप सभी कार्यकर्ताओं को इस बात की भी जानकारी है कि इस चुनावी वर्ष में राज्य विरोधी लोग तथा पार्टियां धर्म और समुदाय के नाम पर हमारी अखंडता और एकजुट को तोड़ने का प्रयास करेंगे। ऐसे राज्य विरोधी लोगों से हमसभी को सतर्क रहने की जरूरत है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वर्तमान समय में देश में जो हालात उत्पन्न हुए हैं उससे सबसे ज्यादा नुकसान किसान, गरीब और युवा वर्ग के लोगों को हुआ है। यहां के आदिवासी-मूलवासी, दलित, शोषित अल्पसंख्यक सहित विभिन्न वर्ग समुदाय के लोगों को विपक्षी दलों द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रति भड़काया जा रहा है। देश एवं राज्य विरोधी शक्तियां हमें निरंतर तोड़ने का प्रयास कर रही हैं परंतु हम सभी को सतर्कता दिखाते हुए इनके मंसूबे पर पानी फेरने का काम करना है। राज्य में जब से झामुमों के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से विरोधी पार्टी के लोग हमारी सरकार को गिराने में लगे हुए हैं। हमारी एकजुटता का ही परिणाम है कि आज तक ये लोग अपने षड्यंत्र में सफल नहीं हो पाए हैं। आप सभी कार्यकर्ता ही हमारी बड़ी ताकत हैं। आपकी सरकार राज्य के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है और आपके सहयोग से हम विकास का रास्ता आगे भी तय करते रहेंगे। वर्ष 2019 की तरह हमसभी लोगों को वर्ष 2024 के चुनावों में भी अखंडता और एकजुटता का परिचय देना होगा।

अपने हक-अधिकार एवं सम्मान की लड़ाई आगे भी लड़ेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी लोग आज यहां से एक संकल्प के साथ वापस अपने पंचायत तथा गांव जाएं कि राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को हर जरूरतमंद तक पहुंचाई जाए। हम सभी बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा रचित संविधान को मानने वाले लोग हैं। हम सभी लोग संविधान की मर्यादा में रहते हुए आगे बढ़ेंगे। झारखंड देश का एक ऐसा राज्य है जो अपने पैरों में खड़ा होने की ताकत रखता है। जरूरत है कि हम इस राज्य को किस तरह नई दिशा देते हुए आगे बढ़ें। हेमंत सोरेन ने सभी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के लिए एक बेहतर रणनीति के साथ तैयारी करने का मंत्र दिया।  कहा कि झारखंड के लोग हमेशा अपने हक-अधिकार एवं सम्मान की लड़ाई लड़ता आ रहा है। आने वाले चुनाव में भी हमें राज्य विरोधी ताकतों और दलों को मुंहतोड़ जवाब देने का काम करना है, इसी संकल्प के लिए हम सभी लोग आज यहां एकत्रित हुए हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पाण्डेय,  फागु बेसरा, केंद्रीय सचिव अभिषेक प्रसाद "पिंटू", श्री संजीव बेदिया, राज्यसभा सदस्य श्रीमती महुआ माजी,  विधायक भूषण तिर्की आदि मौजूद थे।

हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विगत 24 नवंबर से 26 दिसंबर तक पूरे राज्य में "आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार" कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम के तहत राज्य के सभी जिले, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर लोगों को राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं से जोड़ा जा रहा है। "आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार" कार्यक्रम संचालित करने का हमारा उद्देश्य यही है कि राज्य के एक-एक लोग अथवा विकास की राह में खड़े अंतिम पायदान के व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचना है। ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले वैसे लोग जो प्रखंड कार्यालय या जिला कार्यालय के विषय में ठीक से जानते तक नहीं हैं उनतक सरकारी पदाधिकारी पहुंचे और योजनाओं का लाभ प्रदान करें। "आपकी योजना-आपकी सरकार- आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत आज जिलों में पदस्थापित डीसी, डीडीसी, सीओ, बीडीओ योजनाओं की गठरी लेकर आम जनों के घरों तक पहुंच रहे हैं।  कहीं। हेमंत सोरेन संवाद कार्यक्रम में खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, रांची, सिमडेगा तथा लोहरदगा जिले से पहुंचे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पार्टी के पंचायत स्तर से लेकर केंद्रीय स्तर तक के नेता एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में झामुमों के नेता और कार्यकर्ता शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad