Advertisement

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की न्यायिक हिरासत 5 अक्टूबर तक बढ़ी, कौशल विकास निगम घोटाला मामले में हैं आरोपी

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की न्यायिक...
आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की न्यायिक हिरासत 5 अक्टूबर तक बढ़ी, कौशल विकास निगम घोटाला मामले में हैं आरोपी

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की न्यायिक हिरासत 5 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। विस्तार आदेश विजयवाड़ा की एक अदालत द्वारा जारी किया गया था। यह घटनाक्रम कौशल विकास निगम घोटाला मामले के संबंध में आंध्र प्रदेश पुलिस सीआईडी अधिकारियों की एक टीम द्वारा की गई दो दिवसीय पूछताछ के बाद हुआ है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोर्ट ने पहले इस मामले में पूछताछ के लिए सीआईडी को 73 वर्षीय टीडीपी प्रमुख की दो दिन की हिरासत दी थी।

पूछताछ के दौरान, नायडू को नियमित अंतराल पर अपने वकील से परामर्श करने की अनुमति दी गई, और कार्यवाही थोड़े-थोड़े अंतराल के साथ, दोनों दिन सुबह 9:30 बजे से शाम 5 बजे तक हुई।

तटीय आंध्र रेंज जेल के डीआइजी एमआर रवि किरण ने बताया कि पूछताछ पूरी करने के बाद सीआईडी अधिकारियों ने नायडू को जेल अधिकारियों को लौटा दिया। इसके अतिरिक्त, विजयवाड़ा एसीबी कोर्ट के आदेशानुसार, नायडू को 'ब्लू जीन्स' ऐप के माध्यम से शाम 5 बजे अदालत में पेश किया गया।

'ब्लू जींस' एक ऐप है जिसका इस्तेमाल अदालतों में कैदियों की ऑनलाइन उपस्थिति की सुविधा के लिए किया जाता है। जबकि दो दिन की पुलिस हिरासत और न्यायिक रिमांड की शुरुआती दो दिन की अवधि समाप्त हो गई है, नायडू फिलहाल जेल में ही रहेंगे।

अदालत ने पूछताछ प्रक्रिया के दौरान सीआईडी की आर्थिक अपराध शाखा के तीन पुलिस उपाधीक्षकों (डीएसपी) के साथ छह कनिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एक पेशेवर वीडियोग्राफर और दो आधिकारिक मध्यस्थों की उपस्थिति की अनुमति दी। इसके अतिरिक्त, नायडू को नियमित अंतराल पर कानूनी सहायता प्रदान की गई।

उपलब्ध सीमित समय और पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य और उम्र को ध्यान में रखते हुए, अदालत ने जेल परिसर में पूछताछ करने की अनुमति दी, जिससे नायडू को राजामहेंद्रवरम सेंट्रल जेल से मंगलागिरी में सीआईडी कार्यालय तक लगभग 200 किलोमीटर लंबी यात्रा से राहत मिली।

नायडू को शुरू में कौशल विकास निगम से धन के दुरुपयोग के आरोप में 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप राज्य के खजाने को 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad