Advertisement

कल्लाकुरिची शराब त्रासदी: मृतकों की संख्या बढ़कर 58 हुई, सीबीआई जांच की मांग को लेकर भाजपा-द्रमुक में आरोप-प्रत्यारोप

कल्लाकुरिची शराब त्रासदी में मृतकों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है, वहीं इस घटना की सीबीआई जांच की मांग को...
कल्लाकुरिची शराब त्रासदी: मृतकों की संख्या बढ़कर 58 हुई, सीबीआई जांच की मांग को लेकर भाजपा-द्रमुक में आरोप-प्रत्यारोप

कल्लाकुरिची शराब त्रासदी में मृतकों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है, वहीं इस घटना की सीबीआई जांच की मांग को लेकर द्रमुक की राज्य सरकार और विपक्षी भाजपा में वाकयुद्ध छिड़ा हुआ है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई और अन्य पार्टी पदाधिकारियों ने शराब त्रासदी की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग की है।

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि को सौंपी गई याचिका में भाजपा ने सीबीआई जांच की मांग की है और आरोप लगाया है कि इस त्रासदी में द्रमुक के सदस्य शामिल थे। दक्षिण चेन्नई से भाजपा की उम्मीदवार तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा, "तमिलनाडु सरकार जिस तरह से शराब त्रासदी मामले को आगे बढ़ा रही है, वह उचित नहीं है। इस मामले में द्रमुक के लोग शामिल हैं और हमें सीबी-सीआईडी जांच पर भरोसा नहीं है, क्योंकि वे तमिलनाडु सरकार से आगे नहीं जा सकते। इसलिए हमारी मांग है कि सीबीआई जांच कराई जाए।"

तमिलिसाई ने कहा कि जिला प्रशासन "यह पता लगाने में विफल रहा कि घटना के प्रकाश में आने से एक दिन पहले बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में भर्ती थे।" हालांकि, भाजपा की सीबीआई जांच की मांग के बीच, सत्तारूढ़ डीएमके सरकार ने कहा है कि उन्हें सीबीआई द्वारा की गई जांच पर कोई भरोसा नहीं है।

डीएमके के संगठन सचिव आरएस भारती ने सीबीआई जांच के बारे में पार्टी के अविश्वास को स्पष्ट करते हुए कहा, "सीबीआई ने गुटखा मामले की जांच शुरू की। लेकिन पांच साल बाद भी मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है। इसी तरह, 2016 के राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान 570 करोड़ रुपये की रकम से भरा एक कंटेनर जब्त किया गया था और मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था। आठ साल बाद भी मामले में एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad