Advertisement

कांग्रेस पार्टी छोड़ने पर बोले कपिल सिब्बल, मैं संसद में स्वंतत्र आवाज बनना चाहता हूं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्बल ने अपनी पार्टी यानी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। सिब्बल ने 16...
कांग्रेस पार्टी छोड़ने पर बोले कपिल सिब्बल, मैं संसद में स्वंतत्र आवाज बनना चाहता हूं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्बल ने अपनी पार्टी यानी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। सिब्बल ने 16 मई को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसकी जानकारी उन्होंने आज दी। पार्टी का हाथ छोड़ने के साथ ही समाजवादी पार्टी के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा चुनाव के लिए उन्होंने आज नामांकन दाखिल किया है। वहीं, पार्टी को अलविदा कहने के बाद सिब्बल का पहला बयान सामने आया है। बयान में सिब्बल ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल आपको खुलकर बोलने की अनुमति नहीं देता है यही भारतीय संसद की त्रासदी है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कपिल सिब्बल ने कहा कि मैं संसद में स्वंतत्र आवाज़ बनना चाहता हूं क्योंकि अगर आप राजनीतिक दल में होते हैं तो आप ये नहीं कह सकते कि वे क्या सोचते हैं और उन्होंने क्या फैसला लिया। निर्दलीय उम्मीदवार होने के नाते मैं संसद में और संसद के बाहर जो हो रहा है उस पर अपना स्पष्ट बयान दे सकता हूं।

वहीं, बीजेपी नेता जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल पर तंज कसा है। दरअसल, 10 जून 2021 को जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने पर कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया था, 'जितिन प्रसाद ने बीजेपी जॉइन किया। सवाल ये है कि क्या उन्हें प्रसाद मिलेगा या फिर वह सिर्फ यूपी इलेक्शन के लिए एक 'कैच' साबित होंगे। ऐसे सौदों में अगर 'विचारधारा' मायने नहीं रखती है तो बदलाव आसान होता है।' जितिन प्रसाद ने अब इसी ट्वीट पर जवाब देते हुए सिब्बल पर तंज कसा है। प्रसाद ने लिखा है- 'प्रसाद' कैसा, सिब्बल जी।
 
 

 

बता दें कि कपिल सिब्बल ने आज लखनऊ में राज्यसभा उम्मीदवार का नामांकन दर्ज कराते हुए कहा कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad