Advertisement

केसीआर का दावा- तेलंगाना में बनेगी बीआरएस सरकार; कांग्रेस में एक दर्जन मुख्यमंत्री पद के दावेदार, सिमटेगी बीस से कम सीटों पर

मधिरा। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को कहा कि विधान सभा चुनाव में कांग्रेस नहीं जीतेगी,...
केसीआर का दावा- तेलंगाना में बनेगी बीआरएस सरकार; कांग्रेस में एक दर्जन मुख्यमंत्री पद के दावेदार, सिमटेगी बीस से कम सीटों पर

मधिरा। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को कहा कि विधान सभा चुनाव में कांग्रेस नहीं जीतेगी, कांग्रेस में एक दर्जन मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। मैं गारंटी दे रहा हूं कि कांग्रेस पार्टी को बीस से कम सीटें मिलेंगी। राज्य में बीआरएस पार्टी को पुराने बहुमत से दो सीटें ज्यादा बढकर मिलेगी। बीआरएस सरकार दोबारा आ रही है, इसमें संदेह नहीं है।

मधिरा में आयोजित आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता कहते कि 'रायथु बंधु' फंड की बर्बादी है। केसीआर, बीआरएस ने 'रायथु बंधु' शब्द को जन्म दिया। केसीआर ने कहा कि बीआरएस का जन्म लोगों के अधिकारों के लिए हुआ है। 1956 में, कांग्रेस पार्टी की सरकार ने हमारे तेलंगाना को जबरन आंध्र में विलय कर दिया। कांग्रेस ने 1969 में तेलंगाना आंदोलन में हमारे 400 बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी।

उन्होंने कहा कि 2004 में, हमारे तेलंगाना की गति को देखते हुए, उन्होंने हमारे साथ गठबंधन किया। उन्होंने गठबंधन बनाकर तेलंगाना चुनाव जीता और केंद्र और राज्य दोनों में जीत हासिल की। लेकिन उन्होंने तेलंगाना न देकर धोखा दिया। वे हमारी पार्टी को विभाजित करना चाहते थे। कांग्रेस का पूरा इतिहास धोखाधड़ी का इतिहास है। हमें देखना चाहिये  कि कांग्रेस के पचास वर्षों के शासनकाल में गरीबों, किसानों और दलितों की स्थिति कैसी थी। 14 साल के संघर्ष के बाद अगर तेलंगाना आया तो हमारी मेहनत व्यर्थ नहीं गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad