Advertisement

विट्ठल राव की मृत्यु पर केसीआर ने जताया शोक, कहा- पूरे तेलंगाना ने एक महान लोक कवि खो दिया

हैदराबाद। तेलंगाना गीत को दुनिया भर में प्रसिद्धि दिलाने वाले और तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन में...
विट्ठल राव की मृत्यु पर केसीआर ने जताया शोक, कहा- पूरे तेलंगाना ने एक महान लोक कवि खो दिया

हैदराबाद। तेलंगाना गीत को दुनिया भर में प्रसिद्धि दिलाने वाले और तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन में अपने गीत के माध्यम से पल्ले पल्लेना की विचारधारा का प्रसार करने वाले गुम्मदी विट्ठल राव की मृत्यु के बारे में जानकर मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव को गहरा सदमा लगा। मुख्यमंत्री ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना के लोगों में अपने गीतों से राष्ट्रीय चेतना जगाते रहे और उनके दिलों में बसे रहे। मुख्यमंत्री केसीआर ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपना जीवन लोगों को समर्पित कर दिया और केवल लोगों के लिए जिए। पूरे तेलंगाना ने एक महान लोक कवि खो दिया है।

केसीआर ने तेलंगाना के लिए गदर के सांस्कृतिक संघर्ष और गदर से अपने जुड़ाव को याद किया। उन्होंने कहा कि एक साधारण बुर्राकथा कलाकार के रूप में शुरू हुए गदर का कलात्मक जीवन क्रांतिकारी राजनीति में घुलमिल गया और बाद में तेलंगाना की प्राप्ति के लिए आंदोलन में सांस्कृतिक संघर्ष में उच्च स्तर तक पहुंच गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक कवि के रूप में सार्वजनिक कलाओं और आंदोलनों के लिए गदर की सेवाएं अविस्मरणीय हैं और उनके बिना उनकी कमी पूरी नहीं की जा सकती। मुख्यमंत्री ने कहा कि जन कलाकारों और कवियों की कोई मौत नहीं होती और जब तक जन कला फलती-फूलती रहेगी, उनका नाम अमर रहेगा। केसीआर ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad