Advertisement

'नाटू नाटू' के ऑस्कर जीतने पर बोले केसीआर- गीत के शब्द तेलंगाना की संस्कृति के प्रतिबिंब, यह हम सभी के लिए गर्व की बात

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आरआरआर फिल्म के गीत 'नाटू नाटू' ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत की...
'नाटू नाटू' के ऑस्कर जीतने पर बोले केसीआर- गीत के शब्द तेलंगाना की संस्कृति के प्रतिबिंब, यह हम सभी के लिए गर्व की बात

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आरआरआर फिल्म के गीत 'नाटू नाटू' ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत की श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार जीतने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि एक तेलुगु फिल्म का विश्व फिल्म उद्योग में सबसे प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कार जीतना हम सभी के लिए गर्व की बात है।

सीएम ने कहा कि ऑस्कर विजेता नाटू नाटू गीत में इस्तेमाल किए गए शब्द तेलंगाना की संस्कृति और सार्वजनिक जीवन की विविधता को दर्शाते हैं। केसीआर ने कामना की कि तेलुगु फिल्म उद्योग को भविष्य में ऑस्कर पुरस्कार की भावना के साथ इसी प्रवृत्ति को जारी रखना चाहिए और विविध कहानियों वाली और अधिक फिल्में और सार्वजनिक जीवन को प्रदर्शित करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने जया शंकर भूपालपल्ली जिले के चित्याला मंडल के चेल्लागरिगे गांव के चंद्र बोस को विशेष रूप से बधाई दी, जो एक गीतकार हैं जिन्होंने तेलुगु भाषा की मिट्टी की गंध, कड़वाहट और नटु गीत को प्रकाश में लाया है।

सीएम केसीआर ने संगीत निर्देशक एमएम केरावनी, निर्देशक राजामौली, गायक राहुल सिपलीगंज, कालभैरव, अभिनेता राम चरण, जूनियर एनटीआर, कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित, फिल्म निर्माता डीवीवी दानय्या और अन्य तकनीकी कर्मचारियों को बधाई दी, जिन्होंने रचना में भाग लिया।

सीएम ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि तेलुगू फिल्म उद्योग में ऐसी फिल्में बन रही हैं जो प्रोडक्शन वैल्यू और तकनीक के मामले में हॉलीवुड से कमतर नहीं है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में दिन-ब-दिन ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजे गए तेलंगाना के केंद्र के रूप में विकसित हो रही तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने अपना परचम लहराया है।

उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार न केवल तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए बल्कि तेलुगु और द्रविड़ भाषाओं और पूरे भारत देश के लिए गर्व का विषय है। यह दुनिया भर के तेलुगु फिल्म दर्शकों के लिए एक त्योहार का दिन है और उन्होंने खुशी जताई कि तेलुगू फिल्म उद्योग के विकास के लिए तेलंगाना सरकार के प्रयास सफलीभूत हुए हैं। इस मौके पर सीएम ने याद दिलाया कि तेलंगाना राज्य सरकार तेलुगु फिल्म उद्योग के विकास और विस्तार में सहयोग कर रही है और तेलुगू फिल्म उद्योग को विशेष प्रोत्साहन दिया है, जो कोरोना काल में कठिनाइयों का सामना कर रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad