Advertisement

दिल्ली में प्रदूषण से बिगड़े हालात पर केजरीवाल ने किए बड़े एलान, एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद, सरकारी कर्मचारी घर से करेंगे काम

दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कई बड़े एसान किए...
दिल्ली में प्रदूषण से बिगड़े हालात पर केजरीवाल ने किए बड़े एलान,  एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद, सरकारी कर्मचारी घर से करेंगे काम

दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कई बड़े एसान किए हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार से दिल्ली के सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे हालांकि इस दौरान वर्चुअल कक्षा जारी रहेंगी। इसके अलावा दिल्ली के सरकारी कर्मचारी घर से ही काम करेंगे। इसके अलावा 14 से 17 नवंबर के बीच हवा कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी बंद रहेंगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आज आपात बैठक की जिसके बाद ये फैसले लिए गए। केजरीवाल ने कहा कि इस समय हमारा मकसद दिल्ली के लोगों को राहत पहुंचाना है। ये समय किसी पर उंगली उठाने का नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण स्तर को देखते हुए लॉकडाउन लगाने पर विचार करने को कहा था। इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन पर प्रस्ताव बना रहे हैं। हम अपने प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे। केंद्र सरकार और सभी एजेंसियों से बात करके फैसला लेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि प्राइवेट दफ्तरों वर्क फ्रॉम होम कराने के लिए एडवाइजरी जारी की जाएगी। अगर हालात और बिगडते हैं तो  तो दिल्ली में सभी प्राइवेट गाड़ियों, निर्माण कार्य, ट्रांसपोर्ट, इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज़ को बंद किया जा सकता है। ये अभी सिर्फ प्रस्ताव है।

ये किए बड़े एलान

-एक हफ्ते के लिए सभी स्कूल बंद

-सरकारी कर्मचारी एक हफ्ते के लिए घर से काम करेंगे

-प्राइवेट दफ्तरों वर्क फ्रॉम होम कराने के लिए जारी की जाएगी एडवाइजरी

-प्राइवेट गाड़ियों को बंद करने पर विचार होगा

-सोमवार से शहर में तीन दिन बंद रहेंगी कंस्ट्रक्शन गतिविधियां.

बता दें कि शनिवार को दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताई। कोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगले दो-तीन दिनों में हालात को बेहतर बनाने के लिए आपातकालीन कदम उठाए जाएं। अगर जरूरी हो तो दिल्ली में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने पर भी विचार हो। केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया कि संबंधित राज्यों से बात कर तात्कालिक कदम उठाए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad