Advertisement

नन रेप मामले में आरोपी बिशप से एसआईटी की पूछताछ शुरू

केरल में नन के रेप मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल कोच्ची में क्राइम ब्रांच (सीआईडी) के दफ्तर...
नन रेप मामले में आरोपी बिशप से एसआईटी की पूछताछ शुरू

केरल में नन के रेप मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल कोच्ची में क्राइम ब्रांच (सीआईडी) के दफ्तर पहुंच चुके हैं.। क्राइम ब्रांच के डिप्टी एसपी के सुभाष की अगुवाई में पांच सदस्यों की टीम मुलक्कल से पूछताछ कर रही है।

इससे पहले मंगलवार को आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने केरल हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। कोर्ट 25 सितंबर को इस याचिका पर सुनवाई करेगी। नन ने बिशप पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2014 से 2016 के बीच कई बार उससे रेप किया।

 

माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान बिशप के बयानों में ज्‍यादा विरोधाभास नजर आता है तो पुलिस उन्‍हें तत्‍काल गिरफ्तार भी कर सकती है। हालांकि पुलिस अभी राज्‍य के डीजीपी और आईजी से इस दिशा में हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है क्‍योंकि बिशप की जमानत याचिका हाई कोर्ट के पास विचाराधीन है। जांच टीम ने बिशप से पूछताछ के लिए सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार की है। हालाकि आरोपी बिशप की जमानत याचिका लंबित होने के बाद भी उनको गिरफ्तार करने में कोई कानूनी बाधा नहीं है।

'बदला लेने के लिए लगाए गए आरोप'

इससे पहले 13 अगस्‍त को जालंधर में बिशप के साथ घंटों पूछताछ चली थी। मुलक्‍कल ने अपना प्रशासिनक कार्यभार अपने साथी को सौंप दिया है। बिशप कह चुके हैं कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप मनगढ़ंत हैं। उन्‍होंने नन के खिलाफ कार्रवाई की थी और इसी का बदला लेने के लिए रेप का आरोप लगाया गया है।

ननों का प्रदर्शन जारी

वहीं, बिशप के खिलाफ ननों का प्रदर्शन जारी है। उन्‍होंने कहा है कि वे अपने आंदोलन को और तेज करेंगे ताकि बिशप की जल्‍द गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जा सके। ननों ने कहा है कि वे अब राज्‍य के अन्‍य जिलों में भी प्रदर्शन करेंगी। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad