Advertisement

कलिखो पुल की पत्नी की मांग, पत‌ि की मौत की हो सीबीआई जांच

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की पत्नी दांग्विमसाई पुल ने अपने पति की मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। पुल ने गत वर्ष 9 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी। उनका शव मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में लटका पाया गया था। पद से हटने के बाद वह सरकारी आवास तब तक खाली नहीं कर पाए थे।
कलिखो पुल की पत्नी की मांग, पत‌ि की मौत की हो सीबीआई जांच

दांग्विमसाई पुल ने दिल्ली में प्रधान न्यायाधीश से अपील करते हुए कहा कि सुसाइड नोट में लगाए गए आरोपों के आधार पर एफआईआर दर्ज करना आवश्यक है। केस की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए, प्राथमिक आरोप जजों के उच्च स्तर पर भ्रष्टाचार के हैं। साठ पेज के सुसाइड नोट में पुल ने सुप्रीम कोर्ट के कुछ मौजूदा और पूर्व जजों तथा कांग्रेसी नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। हिंदी में लिखे इस पत्र में इनके नामों का उल्लेख है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके परिवार को अरुणाचल प्रदेश सरकार से धमकी मिलती रही और सलाह दी गई कि वह प्रेस कांफ्रेंस नहीं करें।

उन्होंने कहा कि जब से सुसाइड नोट मीडिया में आया, मुझे, मेरे बच्चों और रिश्तेदारों को कई तरफ से धमकियां मिलनी शुरू हो गईं। उल्लेखनीय है कि कई महीने की राजनीतिक उठापटक के बाद पुल ने 19 फरवरी, 2016 को मुख्यमंत्री पद संभाला था लेकिन जुलाई में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पद छोड़ना पड़ा था। दांग्विमसाई ने कहा कि मैं पति की मौत की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच तथा भ्रष्टाचार के दोषियों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई चाहती हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad