Advertisement

लालू यादव ने पीएम पर कसा तंज, जवाब में बीजेपी के दिग्गजों ने सोशल मीडिया बायोस पर डाला 'मोदी का परिवार'

गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य बड़े नेताओं ने...
लालू यादव ने पीएम पर कसा तंज, जवाब में बीजेपी के दिग्गजों ने सोशल मीडिया बायोस पर डाला 'मोदी का परिवार'

गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य बड़े नेताओं ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर "मोदी का परिवार" जोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संरक्षक लालू यादव के व्यक्तिगत हमले का जवाब दिया है।

रविवार को आरएलडी के लालू यादव ने विपक्षी दलों के खिलाफ पीएम मोदी के वंशवाद की राजनीति के आरोप पर टिप्पणी की थी और कहा था, "अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं?"

पटना में भारतीय विपक्षी गुट की एक रैली को संबोधित करते हुए, अनुभवी राजनेता ने कहा, "वह राम मंदिर के बारे में डींगें मारते रहते हैं। वह सच्चा हिंदू भी नहीं है। हिंदू परंपरा में, एक बेटे को अपने माता-पिता की मृत्यु के बाद अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए। जब उनकी मां की मृत्यु हुई तो मोदी ने ऐसा नहीं किया।''

एकजुटता दिखाने के लिए, शीर्ष भाजपा नेताओं ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने बायोस में "मोदी का परिवार" जोड़ा। एकजुटता का स्पष्ट संदेश देते हुए शीर्ष भाजपा नेताओं ने आज अपने सोशल मीडिया हैंडल पर "मोदी का परिवार [मोदी का परिवार]" जोड़ा। इस वाक्यांश को जोड़ने वाले नेताओं में अमित शाह, जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, नितिन गडकरी और अनुराग ठाकुर और अनुभवी भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं।

इस बीच, आरएलडी संरक्षक को जवाब देते हुए, पीएम मोदी ने सोमवार को तेलंगाना में कहा, "मेरा भारत, मेरा परिवार", जिससे यह संदेश गया कि पूरा भारत उनका परिवार है और उनका जीवन एक "खुली किताब" जैसा है।

देश के लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों की सेवा करने का सपना लेकर कम उम्र में घर छोड़ दिया था। इस जिले में एक बड़ी उपस्थिति वाली सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने एक "सेवक" के रूप में खुद को लोक कल्याण के लिए समर्पित कर दिया है।

यह कहते हुए कि विपक्ष कहता है कि उनका कोई परिवार नहीं है, पीएम ने कहा, "इस देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं। मेरा भारत मेरा परिवार," (मेरा भारत मेरा परिवार है)।उन्होंने आगे कहा, "उनका जीवन एक खुली किताब की तरह है। देश के लोग इसके बारे में जानते हैं।" उन्होंने कहा, ''बचपन में जब मैंने घर छोड़ा तो यह सपना लेकर निकला था कि देशवासियों के लिए जिऊंगा।''

देश में "वंशवादी पार्टियों" पर अपना हमला जारी रखते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि उनके अलग-अलग चेहरे हो सकते हैं, लेकिन "झूठ और लूट" उनका सामान्य चरित्र है। उन्होंने आरोप लगाया, ''वंशवादी पार्टियों का चेहरा अलग हो सकता है लेकिन उनका चरित्र एक जैसा है-झूठ और लूट।''

लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी के लिए बीजेपी का एकजुटता का प्रदर्शन उसी तरह के अभियान की याद दिलाता है, जिसे पार्टी ने 2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस नेता को टक्कर देने के लिए अपने नाम के साथ "मैं भी चौकीदार" जोड़कर चलाया था। राहुल गांधी का "चौकीदार चोर है" का मोदी पर तंज।

जहां बीजेपी नेताओं ने सोमवार को पीएम मोदी के इर्द-गिर्द रैली की, वहीं कांग्रेस ने कहा कि भगवा पार्टी के नेता इंडिया ब्लॉक की वृद्धि को देखकर सिर्फ "नाराज" थे। "...आप कल पटना में जनता के बीच उत्साह देख सकते हैं। हर दिन इंडिया अलायंस बढ़ रहा है, इसलिए बीजेपी वाले परेशान हैं..."

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "मोदी मुद्दा नहीं हैं, मुख्य मुद्दे गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और अमीर-गरीब के बीच की खाई हैं। ये चुनाव इन्हीं मुद्दों पर लड़े जाएंगे। नरेंद्र मोदी ने हमेशा कांग्रेस में भाई-भतीजावाद की बात की है।"

कांग्रेस पार्टी के पवन खेड़ा ने पूछा कि भाजपा को आत्महत्या से मरने वालों के परिवारों की चिंता क्यों नहीं है। "उन्हें आत्महत्या से मरने वालों के परिवारों की चिंता क्यों नहीं है, चाहे वे युवा हों या किसान। यह मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए है। इस देश में हर घंटे एक किसान और दो युवा आत्महत्या करते हैं।"

खेरा ने कहा, "अगर उन्हें उनकी चिंता होती तो वे (बीजेपी नेता) अपने नाम के साथ 'किसान परिवार' जोड़ लेते... हम चाहते हैं कि पीएम मोदी उन दो युवाओं की आत्महत्या पर प्रतिक्रिया दें जो हर घंटे आत्महत्या कर रहे हैं..., "

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement