Advertisement

दिल्ली में जुटे विपक्षी दलों के नेता, स्टालिन के मंच पर सामाजिक न्याय पर सम्मेलन में किया शक्ति-प्रदर्शन

दिल्ली में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के कई शीर्ष नेता सोमवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके...
दिल्ली में जुटे विपक्षी दलों के नेता, स्टालिन के मंच पर  सामाजिक न्याय पर सम्मेलन में किया शक्ति-प्रदर्शन

दिल्ली में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के कई शीर्ष नेता सोमवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के मंच पर साथ दिखाई दिए। उन्होंने सामाजिक न्याय को लेकर आयोजित एक राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लिया। स्टालिन के संगठन, ऑल इंडिया फेडरेशन फॉर सोशल जस्टिस का सामाजिक न्याय को लेकर यहां पहला राष्ट्रीय सम्मेलन है। सम्मेलन को स्टालिन सहित कई नेता वर्चुअल माध्यम से आयोजन में अपनी बात रखी।

स्टालिन अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले विपक्षी एकता बनाने की कोशिश में एक प्रमुख नेता के रूप में उभरे हैं। स्टालिन द्वारा आयोजित दूसरा राष्ट्रीय सम्मेलन था। कांग्रेस के राहुल गांधी को संसद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद यह पहला ऐसा प्रयास है, जो विपक्ष को साथ लाता नजर आ रहा है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि बैठक में राजस्थान के सीएम गहलोत, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पूर्व सीएम अब्दुल्ला और अखिलेश यादव, बिहार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, टीएमसी के डेरेक ओ'ब्रायन, वामपंथी नेता सीताराम येचुरी और डी राजा शामिल थे। बैठक में भाग लेने वाले अन्य विपक्षी दलों में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, तेलंगाना की भारत राष्ट्र समिति, शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल थी।

हाल ही में डीएमके ने एक रैली आयोजित की जिसमें मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के 70वें जन्मदिन पर कई विपक्षी नेता एक साथ आए। ऑल इंडिया फेडरेशन फॉर सोशल जस्टिस, स्टालिन के दिमाग की उपज, "सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष को आगे बढ़ाना और सामाजिक न्याय आंदोलन के लिए संयुक्त राष्ट्रीय कार्यक्रम" विषय पर अपना पहला राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करेगा।

सम्मेलन हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्टालिन जैसे कुछ लोग सभा को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इसे 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी एकता के प्रदर्शन के रूप में देखा गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टालिन चेन्नई से सम्मेलन को 20-25 मिनट के लिए वर्चुअली संबोधित करेंगे, जबकि अन्य को बोलने के लिए लगभग सात मिनट मिलेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad