Advertisement

लोकसभा चुनाव चरण 1 मतदान: बंगाल, त्रिपुरा में अब तक 65% से अधिक मतदान; मणिपुर में मतदान केंद्रों पर गोलीबारी की खबर

तमिलनाडु और यूपी में क्रमशः 51.1% और 47.4% मतदान हुआ; पश्चिम बंगाल में दोपहर 3 बजे तक 66.3% फीसदी मतदान दर्ज किया...
लोकसभा चुनाव चरण 1 मतदान: बंगाल, त्रिपुरा में अब तक 65% से अधिक मतदान; मणिपुर में मतदान केंद्रों पर गोलीबारी की खबर

तमिलनाडु और यूपी में क्रमशः 51.1% और 47.4% मतदान हुआ; पश्चिम बंगाल में दोपहर 3 बजे तक 66.3% फीसदी मतदान दर्ज किया गया। त्रिपुरा में दोपहर 3 बजे तक 68.35% मतदान दर्ज किया गया, जो आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान करने वाले राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में सबसे अधिक है।

सिक्किम में 32 निर्वाचन क्षेत्रों और एकमात्र लोकसभा सीट के लिए 11वीं विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। लोकसभा और विधानसभा दोनों सीटों के लिए वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा के बीच, भाजपा नेता अग्निमित्र पौड ने कहा, "कुछ साल पहले हम बिहार में ऐसी चीजें देखते थे, लेकिन बंगाल नया बिहार, नया कश्मीर बन गया है। बूथ अध्यक्ष का अपहरण किया जा रहा है।" बूथ पर धांधली की जा रही है। विरोधियों को चुप कराना होगा... या तो धमकी देकर या हत्या करके... यही पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की राजनीति है।'' कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में हिंसा देखी गई, क्योंकि इन निर्वाचन क्षेत्रों में पहले चरण में मतदान हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के दमोह में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक पड़ोसी देश जो आतंकवाद को आपूर्ति कर रहा है, आटे के लिए संघर्ष कर रहा है। पीएम मोदी ने हाल ही में चुनावी रैलियों में आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान और उनकी सरकार की कार्रवाई को कई बार उठाया है। हाल ही में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी मजबूत सरकार 'आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर खत्म करती है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad