Advertisement

मध्य प्रदेश: 12 साल की बच्ची से रेप करने वाले 2 लोगों के घरों पर बुलडोजर की कार्रवाई

मध्य प्रदेश के स्थानीय प्रशासन ने सतना जिले के मंदिर शहर मैहर में 12 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार और...
मध्य प्रदेश: 12 साल की बच्ची से रेप करने वाले 2 लोगों के घरों पर बुलडोजर की कार्रवाई

मध्य प्रदेश के स्थानीय प्रशासन ने सतना जिले के मंदिर शहर मैहर में 12 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार और क्रूरता के आरोपी दो लोगों के घरों पर बुलडोजर चला दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को आरोपी ने कथित तौर पर लड़की के साथ बलात्कार किया, उसे काटा और उसके निजी अंगों में कोई कठोर वस्तु डाल दी।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दोनों व्यक्तियों के परिवारों को नोटिस जारी कर उनकी जमीन और इमारतों से संबंधित दस्तावेज मांगे गए हैं। पुलिस के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) लोकेश डाबर ने कहा कि जांच से पता चला कि दोनों आरोपियों के घर अवैध थे, उन्होंने कहा कि भदोलिया का घर 'नजूल' भूमि (गैर-कृषि उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सरकारी भूमि) पर बनाया गया था, जबकि कुमार का घर बिना अनुमति के बनाया गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जब तोड़फोड़ दस्ता भदोलिया के घर पहुंचा तो उनके परिवार के सदस्यों ने अधिकारियों से जांच पूरी होने के बाद ही कोई कदम उठाने का अनुरोध किया। लेकिन वे विध्वंस के साथ आगे बढ़े। 30 साल की उम्र के दोनों आरोपियों को शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

मध्य प्रदेश में पहले की एक घटना में, एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला नामक व्यक्ति को मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद, राज्य प्रशासन ने कथित अवैध अतिक्रमण के लिए उसके स्वामित्व वाली संपत्ति के कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया था। वीडियो में कई दर्जन अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में एक जेसीबी मशीन को प्रवेश के स्वामित्व वाली संपत्ति को ध्वस्त करते हुए दिखाया गया है।

इसके जवाब में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय ने तब ट्वीट किया था, ''एनएसए लागू कर दिया गया है, बुलडोजर चला दिया गया है और अगर जरूरत पड़ी तो मामा जी अपराधियों को जमीन से 10 फीट नीचे गाड़ देंगे। मामा जी का संदेश स्पष्ट है, इसीलिए वे गलत इरादे से - मध्य प्रदेश में अपराध करने से पहले 10 बार सोचें।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad