Advertisement

मध्य प्रदेशः पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कांग्रेस पर लगाया जाति के आधार पर समाज को बांटने का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ग्वालियर में विपक्षी दलों पर उनकी "विकास विरोधी" राजनीति के...
मध्य प्रदेशः पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कांग्रेस पर लगाया जाति के आधार पर समाज को बांटने का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ग्वालियर में विपक्षी दलों पर उनकी "विकास विरोधी" राजनीति के लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उन्होंने समाज को जाति के आधार पर विभाजित किया है और उन्होंने दावा किया कि उनके शासन के दौरान मध्य प्रदेश राज्य 'बीमारू' श्रेणी में पहुंच गया है।

पीएम मोदी ने ग्वालियर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''जिन लोगों को 60 साल मिले वे विकास नहीं कर सके और उन्होंने हमेशा गरीबों की भावनाओं से खेला और समाज को जाति के आधार पर बांटा।'' पीएम मोदी ने दावा किया है कि विपक्षी दलों को ये बात पसंद नहीं है कि दुनिया भर में भारत की तारीफ हो।

उन्होंने कहा, “जब पूरी दुनिया देश की प्रशंसा कर रही है और भारत में अपना भविष्य देख रही है, तो ऐसे लोग हैं जो राजनीति में लिप्त हैं और अपनी कुर्सी के अलावा कुछ भी नहीं देख पा रहे हैं… उन्हें दुनिया भर में भारत की प्रशंसा पसंद नहीं है। ये विकास विरोधी लोग यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि देश में कुछ नहीं हुआ है और (भारत की प्रशंसा से) उनके पेट में दर्द हो रहा है।"

प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में 19,260 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास करने के बाद ग्वालियर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे, जहां साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ग्वालियर में पीएम मोदी ने की घोषणा, इस साल दशहरा, धनतेरस और दिवाली से पहले लगभग 2.25 लाख परिवार अपने नए घरों में प्रवेश करेंगे।

उन्होंने कहा कि लोगों को "डबल इंजन" सरकार (राज्य और केंद्र में भी भाजपा सत्ता में है) पर भरोसा है क्योंकि इसने मध्य प्रदेश का "डबल-विकास" सुनिश्चित किया है। मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को 'बीमारू' श्रेणी से बाहर निकाला है और विकास के मामले में इसे देश के शीर्ष 10 राज्यों में शामिल किया है।

पीएम ने कहा कि विपक्ष शासित राज्यों में अपराध और भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर है, जबकि बुनियादी ढांचे का विकास और विभिन्न क्षेत्रों में विकास भाजपा शासन की प्रमुख विशेषताएं हैं। उन्होंने कहा, "उनके (विपक्ष के) पास विकास के लिए कोई विजन या रोडमैप नहीं है। वे देश की प्रगति और विकास योजनाओं से नफरत करते हैं। अपनी नफरत के कारण वे देश की उपलब्धियों को भूल जाते हैं।"

मोदी ने कहा, "हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि मध्य प्रदेश देश के शीर्ष तीन राज्यों में शामिल हो।" उन्होंने कहा, "आपका एक वोट मध्य प्रदेश को देश में तीसरे नंबर पर ले जाएगा।" पीएम ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि अगले कुछ वर्षों में भारत की गिनती दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में हो। आगामी विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए, जो तय करेंगे कि नई सरकार किसकी बनेगी, उन्होंने कहा कि अगले पांच साल मध्य प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad