Advertisement

महाराष्ट्र ATS का दावा; मनसुख हिरेन की मौत की गुत्थी सुलझी, मामले में 2 लोगों को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र एटीएस ने मनसुख हिरेन हत्या मामले को सुलझाने का दावा किया है। मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार...
महाराष्ट्र ATS का दावा; मनसुख हिरेन की मौत की गुत्थी सुलझी, मामले में 2 लोगों को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र एटीएस ने मनसुख हिरेन हत्या मामले को सुलझाने का दावा किया है। मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस ने कहा है कि गिरफ्तार आरोपियों में से पुलिसकर्मी विनायक शिंदे और एक सटोरिये नरेश धारे है। गिरफ्तार लोगों को आज ही दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्हें 30 मार्च तक एटीएस की कस्टडी में भेज दिया गया। इस बीच कल शनिवार को एटीएस ने कोर्ट को एटीएस ने कोर्ट से सचिन वाजे की भी कस्टडी की मांग की थी जिस पर कोर्ट ने कहा कि 25 मार्च के बाद उन्हें कस्टडी मिल सकती है।

अधिकारी के मुताबिक, मामले के संबंध में पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों को शनिवार को एटीएस मुख्यालय में बुलाया गया था और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। शिंदे, लखन भैया फर्जी मुठभेड़ मामले में दोषी है और पिछले साल ही वह कुछ दिनों के लिए फरलो पर जेल से बाहर आया था। यह गिरफ्तारी उस दिन की गई जब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिरेन की मौत के मामले की जांच एनआईए को सौंप दी। तब तक इस मामले की जांच एटीएस कर रही थी।

राज्य एटीएस ने अब तक कई लोगों से पूछताछ की है जिनमें मृतक के परिजन और पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी इस मामले में मिली बड़ी कामयाबी है। एनआईए, विस्फोटकों की लदी कार और सचिन वाजे प्रकरण की जांच भी कर रही है।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई थी और उनका शव ठाणे में एक क्रीक में मिला था। एनआईए मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 20 जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरे नोट के साथ पाई गई एसयूवी की जांच कर रही है। घटना 25 फरवरी की है। शिवसेना ने मनसुख हिरेन ने बेटे के हवाले से कहा कि मनसुख हिरेन अच्छे तैराक थे और आत्महत्या करने वालों में से नहीं थे।

आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी ने 13 मार्च को मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था। उन्हें 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया है। दोनों मामलों के तार एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और महाराष्ट्र पुलिस के सूत्रों ने कहा कि 4 मार्च की रात को, हिरेन के मोबाइल लोकेशन अक्सर बदलते रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad