Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव: गौरी लंकेश हत्याकांड के आरोपी श्रीकांत पंगारकर शिंदे सेना में हुए शामिल, शिवसेना ने कहा- पार्टी में किसी भी पद पर नियुक्ति पर लगाई रोक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने पत्रकार गौरी लंकेश की 2017 में हुई...
महाराष्ट्र चुनाव: गौरी लंकेश हत्याकांड के आरोपी श्रीकांत पंगारकर शिंदे सेना में हुए शामिल, शिवसेना ने कहा- पार्टी में किसी भी पद पर नियुक्ति पर लगाई रोक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने पत्रकार गौरी लंकेश की 2017 में हुई हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर की जालना जिले में पार्टी में किसी भी पद पर नियुक्ति पर रोक लगा दी है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पंगारकर शुक्रवार को पार्टी नेता और पूर्व राज्य मंत्री अर्जुन खोतकर की मौजूदगी में शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए। खोतकर ने पहले कहा था कि पूर्व शिवसैनिक पंगारकर पार्टी में वापस आ गए हैं और उन्हें जालना विधानसभा चुनाव अभियान का प्रमुख नामित किया गया है। शिवसेना की ओर से रविवार को जारी बयान में कहा गया कि अगर पंगारकर को जालना जिले में कोई पार्टी पद दिया गया है तो उस पर रोक लगा दी गई है।

5 सितंबर, 2017 को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में उनके घर के बाहर लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। महाराष्ट्र की एजेंसियों की सहायता से कर्नाटक पुलिस द्वारा की गई जांच में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

2001 से 2006 के बीच अविभाजित शिवसेना के जालना नगरपालिका पार्षद रहे पंगारकर को अगस्त 2018 में गिरफ्तार किया गया था और इस साल 4 सितंबर को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी थी। 2011 में शिवसेना द्वारा पंगारकर को टिकट देने से इनकार किए जाने के बाद, वह दक्षिणपंथी हिंदू जनजागृति समिति में शामिल हो गए।

खोतकर ने पहले कहा था कि वह जालना से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि महायुति (शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा का सत्तारूढ़ गठबंधन) में सीट बंटवारे पर चर्चा चल रही है। यह सीट कांग्रेस के कैलाश गोरंट्याल के पास है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होंगे, जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad