Advertisement

मिशन 2024 पर बोली ममता बनर्जी, 'जहां कांग्रेस मजबूत है, वहां उसका समर्थन करूंगी लेकिन मजबूत क्षेत्रीय दलों को....'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी...
मिशन 2024 पर बोली ममता बनर्जी, 'जहां कांग्रेस मजबूत है, वहां उसका समर्थन करूंगी लेकिन मजबूत क्षेत्रीय दलों को....'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में जहां कांग्रेस मजबूत है, वहां उसका समर्थन करेगी। हालांकि, समर्थन पाने के लिए कांग्रेस को अन्य पार्टियों का भी समर्थन करना होगा। यह पहली बार है जब बनर्जी ने आगे की चुनावी लड़ाई में विपक्षी एकता की संभावित रणनीति पर टीएमसी के रुख पर हवा दी।

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस जहां भी मजबूत है, उन्हें लड़ने दें। हम उन्हें समर्थन देंगे, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन उन्हें अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन करना होगा।" उन्होंने कहा, 'मैं कोई जादूगर नहीं हूं, न ही ज्योतिषी। मैं नहीं कह सकती कि भविष्य में क्या होगा लेकिन मैं आपको एक बात बता सकती हूं, जहां क्षेत्रीय पार्टी मजबूत है वहां बीजेपी नहीं लड़ सकती है और जहां लोग निराश हैं वहां भी। कर्नाटक में डाला गया वोट बीजेपी सरकार के खिलाफ एक जनादेश है।'

टीएमसी सुप्रीमो ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले से उन क्षेत्रों में क्षेत्रीय खिलाड़ियों को प्राथमिकता देने की उम्मीद थी जहां वे मजबूत थे। उन्होंने कहा, "मजबूत क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।"

बनर्जी ने कहा, देश की अर्थव्यवस्था भी बर्बाद हो गई है, लोकतांत्रिक अधिकार को बुलडोजर से कुचला जा रहा है और यहां तक कि पहलवानों की नहीं सुनी जा रह. रही है। इस स्थिति में क्षेत्र में जो भी मजबूत है, उन्हें मिलकर लड़ना चाहिए। जैसे बंगाल में मजबूत हैं तो हम लड़ें। दिल्ली में कांग्रेस को लड़ना चाहिए। बिहार में नीतीश जी और तेजस्वी साथ हैं और कांग्रेस भी, ये सब तय कर सकते हैं और ऐसे ही दूसरे राज्यों में भी मिलकर काम करना होगा।

बनर्जी ने इससे पहले कर्नाटक में भाजपा की सत्ता गंवाने के बाद वहां की जनता को सलाम किया था, जबकि उस पुरानी पार्टी का उल्लेख करने से परहेज किया था, जिसके साथ टीएमसी अतीत में भाग-दौड़ कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad