Advertisement

कारोबारी के लिए बजट को मैनेज करना अहम, 'कैश फ्लो कोच' को मिला यह अवार्ड

जनकपुरी निवासी सीए जगमोहन सिंह को उद्यम के क्षेत्र में 'कैश फ्लो कोच' के तौर पर दिए गए उनके योगदान के लिए...
कारोबारी के लिए बजट को मैनेज करना अहम, 'कैश फ्लो कोच' को मिला यह अवार्ड

जनकपुरी निवासी सीए जगमोहन सिंह को उद्यम के क्षेत्र में 'कैश फ्लो कोच' के तौर पर दिए गए उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। सीए जगमोहन सिंह को बिजनेस अवॉर्ड 2023 “बेस्ट कैश फ्लो कोच ” से नवाजा गया है। दिल्ली के वसंत कुंज स्थित होटल 'द ग्रैंड' में आयोजित कार्यक्रम में फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन के हाथों उन्हें यह अवॉर्ड दिया गया। बिजनेस के लिए वित्त प्रबंधन के सर्वोत्तम तरीके बताने और उद्यमियों की वित्तीय मुश्किलों से निकलने के तरीके बताने वाले जगमोहन सिंह 'जेएसए ऑनलाइन इंडिया' के फाउंडर हैं।

वे कहते हैं "एक बिजनेस ओनर के तौर पर आप अपना कितना पैसा बैंक में रखते हैं, उसमें से कितना अपने परिवार के लिए रखते हैं और कितनी राशि का निवेश करते हैं, यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने बजट को कितनी अच्छी तरह मैनेज करते हैं। ऐसे ही मुश्किल निर्णय लेते समय एक 'कैश फ्लो कोच' की भूमिका अहम हो जाती है।" 'कैश फ्लो कोच' के रूप में अपने उत्कृष्ट कौशल के लिए ग्लोबल इंडियन ऑफ द ईयर 2021-22 अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। जगमोहन सिंह का सपना एक ग्लोबल 'वित्त और संख्या विश्वविद्यालय' स्थापित करना है, ताकि हर जरूरतमंद व्यक्ति को वित्त से जुड़ी उचित शिक्षा और मार्गदर्शन मिल सके।

राजधानी दिल्ली के जनकपुरी में रहने वाले जगमोहन सिंह ने इस सम्मान का श्रेय जनकपुरी वासियों को दिया है। पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट जगमोहन सिंह मूल रूप से पंजाबी है और दिल्ली के जनकपुरी में ही अपने परिवार के साथ रहते हैं। कैश फ्लो कोच जगमोहन सिंह का कहना है कि वे भविष्य में भी सबको कैश रिच और खुशहाल जीवन जीने में मदद करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad