Advertisement

मणिपुर ने आंशिक रूप से हटाया इंटरनेट प्रतिबंध, ब्रॉडबैंड सेवाओं को सशर्त फिर से शुरू करने की दी अनुमति

मणिपुर सरकार ने मंगलवार को इंटरनेट आंशिक रूप से हटा दिया और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाओं को सशर्त फिर से...
मणिपुर ने आंशिक रूप से हटाया इंटरनेट प्रतिबंध, ब्रॉडबैंड सेवाओं को सशर्त फिर से शुरू करने की दी अनुमति

मणिपुर सरकार ने मंगलवार को इंटरनेट आंशिक रूप से हटा दिया और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाओं को सशर्त फिर से शुरू करने की अनुमति दी। मणिपुर में तीन मई को मैतेई और आदिवासी समुदायों के बीच जातीय हिंसा भड़कने के बाद लगभग तीन महीने पहले इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

मणिपुर 3 मई से जातीय हिंसा की चपेट में है। हिंसा शुरू होने के तुरंत बाद इंटरनेट बंद कर दिया गया था। हिंसा में अब तक 160 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग बाधित हुए हैं। घरों, धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक बुनियादी ढांचे और सांसदों और राजनेताओं के घरों पर हमला किया गया है।

मणिपुर सरकार ने "उदार तरीके से सशर्त" इंटरनेट प्रतिबंध हटाने की घोषणा की, मोबाइल इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध जारी रहेगा। सरकारी आदेश में कहा गया है कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट पर निलंबन कई नियमों और शर्तों को पूरा करने के अधीन उदार तरीके से हटा दिया गया है।

सरकारी आदेश में कहा गया है, "कनेक्शन केवल स्टेटिक आईपी के माध्यम से होगा और संबंधित ग्राहक फिलहाल अनुमति के अलावा कोई अन्य कनेक्शन स्वीकार नहीं करेगा [इस शर्त का अनुपालन न करने के लिए टीएसपी/आईएसपी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा]...संबंधित ग्राहक द्वारा किसी भी कीमत पर कनेक्शन का उपयोग करने वाले किसी भी राउटर और सिस्टम से वाईफ़ाई हॉटस्पॉट की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad