Advertisement

मनीष सिसोदिया ने असम के सीएम पर पीपीई आपूर्ति में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया; हिमंत बिस्वा सरमा का पलटवार, दी ये धमकी

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री...
मनीष सिसोदिया ने असम के सीएम पर पीपीई आपूर्ति में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया; हिमंत बिस्वा सरमा का पलटवार, दी ये धमकी

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कम्पनी और बेटे के पार्टनर की कम्पनियों को पीपीई किट के सरकारी खरीद के ठेके दिए, जो बाजार दरों से ऊपर थे। उन्होंने आरोप लगाया कि एक रिपोर्ट में दस्तावेज सामने आए हैं कि हेमंत बिस्वा जब 2020 में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री थे, तब कोरोना की आड़ में घोटाला किया। असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार करते हुए सभी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने सिसोदिया पर गुवाहाटी में मानहानि का मामला दर्ज कराने की भी बात कही है।

सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि जब पूरा देश कोरोना से जूझ रहा था तब असम के पास पीपीई किट की भारी कमी थी। उस समय मेरी पत्नी ने सरकार की मदद की थी और 1500 पीपीई किट दान की थी। मेरी पत्नी ने इसके लिए एक भी रुपया नहीं कमाया था।

सिसोदिया का आरोप लगाया कि कोरोना काल का लाभ उठाते हुए जहां असम सरकार ने अन्य कंपनियों से 600 रुपये के पीपीई किट की खरीद की।, वहीं सरमा ने अपनी पत्नी और बेटे के व्यापारिक भागीदारों की कंपनियों को 990 रुपये में तत्काल आपूर्ति के आदेश दिए। द वायर और असम स्थित द क्रॉस करंट द्वारा बुधवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए सिसोदिया ने कहा कि सरमा की पत्नी की कंपनी चिकित्सा उपकरणों का भी कारोबार नहीं करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad