Advertisement

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने सीएम केसीआर से की मुलाकात

हैदराबाद। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने गुरुवार को प्रगति भवन में मुख्यमंत्री के चंद्र...
मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने सीएम केसीआर से की मुलाकात

हैदराबाद। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने गुरुवार को प्रगति भवन में मुख्यमंत्री के चंद्र शेखर राव से शिष्टाचार मुलाकात की। संगमा आज प्रगति भवन पहुंचे। मुख्यमंत्री केसीआर ने उनका स्वागत किया। इसके बाद चाय पार्टी का आयोजन किया गया।

कुछ देर तक दोनों मुख्यमंत्री ने बैठक की। मुख्यमंत्री केसीआर ने सीएम संगमा को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और स्मृति चिन्ह भेंट किया। बाद में मुख्यमंत्री केसीआर ने संगमा को विदाई दी। इसके बाद श्री संगमा मेघालय वापस लौटे। इस अवसर पर मंत्री केटीआर, हरीश राव, एर्राबेली दयाकर राव, एमएलसी पल्ला राजेश्वर रेड्डी, मधुसूदनचारी, विधायक रोहित रेड्डी, योजना आयोग के उपाध्यक्ष विनोद कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री वेणुगोपाल चारी, बीआरएस नेता दासोजू श्रवण, के वामसीधर राव और अन्य उपस्थित थे।

रंगारेड्डी लिफ्ट परियोजना का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री पलामुरु रंगारेड्डी लिफ्ट परियोजना का नरलापुर में इस महीने की 16 तारीख को शुभारंभ इस अवसर पर केसीआर कृष्णम्मा की विशेष पूजा करेंगे। पलामुरु रंगारेड्डी लिफ्ट योजना से दक्षिण तेलंगाना के गांवों को पीने का पानी और सिंचाई जल उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें गांवों के मंदिरों में पलामूरू के जल से भगवान के चरणों का अभिषेक करना चाहिए और पलामूरू रंगा रेड्डी उत्थान योजना को पूरा करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। भगवान की कृपा और इंजीनियरों के प्रयास से, पलामुरु लिफ्ट योजना बाधाओं को दूर कर मूर्त रूप ले चुकी है।

कवि जयराज को  चुना वर्ष 2023 के कालोजी नारायण राव पुरस्कार के लिए

प्रसिद्ध कवि, गीतकार और गायक जयराज को वर्ष 2023 के लिए पद्म विभूषण प्रजाकवि कालोजी नारायण राव के नाम पर राज्य सरकार द्वारा घोषित ``कालोजी नारायण राव पुरस्कार'' से सम्मानित किया गया है। राज्य सरकार द्वारा नियुक्त एक समिति की सिफारिश के आधार पर, कवि जयराज को मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव द्वारा कालोजी पुरस्कार के लिए चुना गया, जो साहित्य और संस्कृति के क्षेत्र में उनके योगदान की मान्यता में प्रतिवर्ष दिया जाता है। इस महीने की 9 तारीख को कालोजी नारायण राव की जयंती के अवसर पर आयोजित एक आधिकारिक समारोह में कवि जयराज को 'कालोजी' पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इस पुरस्कार के माध्यम से रु. 1,01,116 (एक लाख एक हजार एक सौ सोलह रुपये) और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad