Advertisement

महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर को लेकर फिर साधा निशाना; कहा- BJP ने बहुमत को बनाया हथियार, तोड़ रही है देश का संविधान

कश्मीर को लेकर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा...
महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर को लेकर फिर साधा निशाना; कहा- BJP ने बहुमत को बनाया हथियार, तोड़ रही है देश का संविधान

कश्मीर को लेकर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी को जो बहुमत मिला है उससे ये संविधान को बुल्डोज कर रहे हैं।

पीडीपी चीफ ने कहा कि उन्होंने (बीजेपी) हमारी नौकरियां, जमीन और खनिज आउटसोर्स किए हैं। देश में पत्रकार, राजनेताओं के खिलाफ ईडी, एनआईए का इस्तेमाल किया जा रहा है, हम अभी भी विशेष दर्जा वाले राज्य हैं क्योंकि हमारे पास लोगों को परेशान करने के लिए अन्य एजेंसियां हैं।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के नाम पर लोगों को अपनी ज़मीन से निकाला जा रहा है। भाजपा ने शायद इजरायल से सबक लिया है। जैसा वह फिलिस्तीन के साथ करता है वैसा भाजपा कर रही है। मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी ने देश के संविधान को ध्वस्त करने के लिए अपने क्रूर बहुमत को हथियार बनाया, उन्होंने असहमति और न्यायपालिका की आवाज को कुचलने के लिए मीडिया को भी हथियार बनाया।

उन्होंने कहा कि मैं इसकी तुलना फिलिस्तीन से करती हूं क्योंकि कश्मीर में, पूरे देश में बीजेपी सरकार 'ईस्ट-इंडिया कंपनी' की तरह है...फिलिस्तीन अब भी बेहतर है, उनके लोग बात करते हैं, यहां तो और भी बुरा है, लोगों के घरों को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पहले हम सोचते थे कि इजरायल फिलिस्तीन के साथ जो करता है, बीजेपी उससे सीख लेती है, लेकिन अब उन्होंने इसे पीछे छोड़ दिया है, वे जम्मू-कश्मीर को अफगानिस्तान जैसा बनाना चाहते हैं। पीडीपी चीफ ने कहा कि बदमाशों, चोरों को 45,000 हेक्टेयर जमीन दी जा रही है, जबकि कश्मीर के लोगों को अतिक्रमण विरोधी अभियान के बहाने उनकी जमीन से खदेड़ा जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad