Advertisement

मोदी ने पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ को दी बधाई, कश्मीर मुददे पर यूं दिया जवाब - भारत आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति चाहता है

शहबाज शरीफ ने सोमवार को रात के करीब 10 बजे पीएम पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को...
मोदी ने पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ को दी बधाई, कश्मीर मुददे पर यूं दिया जवाब - भारत आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति चाहता है

शहबाज शरीफ ने सोमवार को रात के करीब 10 बजे पीएम पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को शहबाज शरीफ को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी और कहा कि भारत आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है।

मोदी ने ट्वीट किया, "महिम मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई।" प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।"

इससे पहले शहबाज शरीफ ने पीएम चुने जाने के ठीक बाद नेशनल एसेंबली में कहा कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना इसे हासिल नहीं किया जा सकता है। नए पीएम ने कहा, ''जब पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान में पांच धमाके करके हिन्दुस्तान के दांत खट्टे कर दिए थे और पाकिस्तान की आलोचना की जा रही थी तब सऊदी अरब ने हमारा साथ दिया था। सऊदी अरब के बगैर कश्मीर का मसला नहीं सुलझाया जा सकता है।'' उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश देते हुए कहा है कि कश्मीर मुद्दे का समाधान कश्मीरी लोगों की इच्छा के मुताबिक किया जाना चाहिए।

शहबाज़ शरीफ़ ने सोमवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली, जिससे राजनीतिक अनिश्चितता समाप्त हो गई, जिसने 8 मार्च को अपने पूर्ववर्ती इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद से देश को जकड़ लिया था। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के पक्ष में संसद में 174 वोट पड़े। इस दौरान अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पीएम पद से हटाए गए इमरान खान की पार्टी के एक भी सांसद सदन में मौजूद नहीं थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad