Advertisement

बिहार के लापता पुजारी का मिला क्षत-विक्षत शव; स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प, दो अधिकारी मामूली रूप से घायल

एक दिल दहला देने वाली घटना में, बिहार के एक पुजारी, मनोज कुमार, जो छह दिनों से लापता थे, गोपालगंज जिले में...
बिहार के लापता पुजारी का मिला क्षत-विक्षत शव; स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प, दो अधिकारी मामूली रूप से घायल

एक दिल दहला देने वाली घटना में, बिहार के एक पुजारी, मनोज कुमार, जो छह दिनों से लापता थे, गोपालगंज जिले में बंदूक की गोली के घाव, क्षत-विक्षत आँखें और कटे हुए गुप्तांगों के साथ मृत पाए गए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसके परिणामस्वरूप दो अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गए।

दानापुर गांव में एक शिव मंदिर से जुड़े कुमार, मंदिर जाते समय गायब हो गए, जिसके बाद पुलिस जांच शुरू हुई लेकिन शुरुआत में कोई नतीजा नहीं निकला। बाद में पुलिस को उसका मृत शरीर गांव की झाड़ियों में मिला, जिससे नाराज स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया।

जैसे ही तनाव बढ़ा, झड़पें हुईं, स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और राजमार्ग पर खड़े पुलिस वाहन में आग लगा दी। पुलिस ने व्यवस्था बहाल करने के लिए हवा में चेतावनी के तौर पर गोलियां चलाकर जवाब दिया। गोपालगंज सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रांजल ने हस्तक्षेप कर उत्तेजित भीड़ को शांत कराया।

पीड़ित के भाई, अशोक कुमार शाह, जो भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष हैं, इस त्रासदी में एक राजनीतिक आयाम जोड़ते हैं। एक अन्य भाई, सुरेश शाह ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया, जिससे परिवार की धारणा का खुलासा हुआ कि कुमार जल्द ही लौट आएंगे। प्रांजल ने आश्वासन दिया कि स्थिति नियंत्रण में है, अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है। उन्होंने आगे की कार्रवाई की बात कहते हुए मामले में एफआईआर दर्ज करने की योजना की पुष्टि की।

इस घटना पर राजनीतिक प्रतिक्रिया शुरू हो गई है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार की आलोचना करते हुए राज्य में "जंगल-राज" के पुनरुत्थान का आरोप लगाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad