Advertisement

एसओजी नोटिस पर बोले गजेंद्र शेखावत- पहले ऑडियो क्लिप की हो जांच, मेरे दरवाजे हमेशा खुले

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के नोटिस पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि उनके...
एसओजी नोटिस पर बोले गजेंद्र शेखावत- पहले ऑडियो क्लिप की हो जांच, मेरे दरवाजे हमेशा खुले

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के नोटिस पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि उनके निजी सचिव के जरिए राजस्थान पुलिस ने नोटिस भेजा है। मंत्री ने कहा कि वह जांच के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच होनी चाहिए। आखिर इसे किसने रिकॉर्ड किया और आदेश किसने दिया। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा, ''राजस्थान पुलिस के एसओजी ने मेरे निजी सचिव के जरिए मुझे नोटिस भेजा है। नोटिस में उन्होंने मुझे बयान और वॉइस सैंपल रिकॉर्ड कराने को कहा है।'' मंत्री ने आगे कहा, ''मैं चाहता हूं कि वे पहले ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच करें। किसकी अनुमति से इसे रिकॉर्ड किया गया? किसने इसे रिकॉर्ड किया? पहले उन्हें इसकी सत्यता पेश करनी चाहिए। मैंने पहले ही कहा है कि किसी तरह की जांच के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं।''

बता दें कि एसओजी ने शुक्रवार को कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी द्वारा गुरुवार रात एक शिकायत दर्ज करने के बाद दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की थीं। गुरुवार को लीक हुए तीन ऑडियो टेपों में राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए बातचीत दर्ज है।

पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में शर्मा को कांग्रेस विधायक के रूप में पहचाना गया और केवल गजेंद्र सिंह और जैन के नामों का उल्लेख किया गया। कांग्रेस के बागी विधायकों में से एक का नाम गजेंद्र सिंह भी है। राठौड़ ने कहा कि उन पर देशद्रोह और 120 बी आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है। केंद्रीय मंत्री शेखावत और राजस्थान के विधायक शर्मा ने अलग-अलग बयानों में इस आरोप का खंडन किया था। शेखावत ने कहा था कि ऑडियों में मेरी आवाज मेरी नहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad