Advertisement

नेपाल हवाई दुर्घटना: PM मोदी ने कहा- विमान हादसे से आहत हूं; सवार थे 72 व्यक्ति, मरने वालों में पांच भारतीय भी

नेपाल में रविवार को एक यात्री विमान पोखरा एयरपोर्ट पर उतरते समय नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।...
नेपाल हवाई दुर्घटना: PM मोदी ने कहा- विमान हादसे से आहत हूं; सवार थे 72 व्यक्ति, मरने वालों में पांच भारतीय भी

नेपाल में रविवार को एक यात्री विमान पोखरा एयरपोर्ट पर उतरते समय नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में पांच भारतीय नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे। हादसे  पर दुख जताते हुए पीएम मोदी  ने ट्वीट किया है। वहीं, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने इस विमान दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच के लिए एक कमेटी का ऐलान किया है। नेपाल की सेना कल सुबह से खोज और बचाव अभियान जारी रखेगी। अंधेरा होने के कारण तलाशी अभियान शाम तक के लिए रोक दिया गया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, "नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से आहत हूं।  हादसे में भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान चली गई. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।"

नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार यति एयरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पूर्वाह्न 10:33 बजे उड़ान भरी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चालक दल के चार सदस्यों सहित कुल 72 लोग सवार थे। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण का कहना है कि उड़ान में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, 2 कोरियाई, 1 ऑस्ट्रेलियाई, 1 अर्जेंटीना, 1 आयरिश और 1 फ्रांसीसी यात्री थे।

स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया कि विमान उतरते समय ज्यादा मुड़ गया था, जो दुर्घटना का कारण हो सकता है। यह चीनी कर्ज के तहत बनाया गया एक नया हवाई अड्डा है और अभी दो हफ्ते पहले इसका उद्घाटन किया गया था। हादसे में मरने वाले पांच भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, अनिल कुमार राजभर, सोनू जायसवाल और संजय जायसवाल के रूप में हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad