Advertisement

एनआईए ने आरएसएस नेता की हत्या के आरोप में भगोड़े गैंगस्टर मोहम्मद गौस नियाज़ी को दक्षिण अफ्रीका में पकड़ा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े एक वांछित अपराधी मोहम्मद गौस...
एनआईए ने आरएसएस नेता की हत्या के आरोप में भगोड़े गैंगस्टर मोहम्मद गौस नियाज़ी को दक्षिण अफ्रीका में पकड़ा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े एक वांछित अपराधी मोहम्मद गौस नियाज़ी को दक्षिण अफ्रीका में सफलतापूर्वक पकड़ लिया है। नियाजी पर 2016 में बेंगलुरु में आरएसएस नेता रुद्रेश की हत्या का आरोप है, जिसने देश में काफी हलचल मचा दी थी।

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने नियाज़ी की गतिविधियों पर नज़र रखने और एनआईए के साथ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके बाद यह जानकारी दक्षिण अफ़्रीकी अधिकारियों के साथ साझा की गई, जिससे नियाज़ी को विदेश में गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

नियाज़ी, जो भागकर अलग-अलग देशों में रह रहा था, के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था, जिससे वह कानून प्रवर्तन के लिए उच्च प्राथमिकता वाला लक्ष्य बन गया। रुद्रेश की हत्या में उनकी कथित संलिप्तता ने देश भर का ध्यान आकर्षित किया था, जिससे अधिकारियों को लगातार खोजबीन करनी पड़ी।

दक्षिण अफ्रीका में उनकी हिरासत के बाद, प्रत्यर्पण प्रक्रिया तेजी से शुरू हुई। नियाजी फिलहाल मुंबई जा रहे हैं, जहां उन्हें आरएसएस नेता की हत्या से संबंधित आरोपों के लिए मुकदमे का सामना करना पड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad