Advertisement

अगर लेट हुईं ये ट्रेनें तो यात्रियों को मुफ्त में मिलेगी पानी की बोतल

गर्मी के दिनों में ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को अक्सर कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है।...
अगर लेट हुईं ये ट्रेनें तो यात्रियों को मुफ्त में मिलेगी पानी की बोतल

गर्मी के दिनों में ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को अक्सर कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। कभी शौचालय में पानी की दिक्कत तो कभी ट्रेन का लेट होना। इन सभी परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए एक नई सुविधा का ऐलान किया है। अगर यात्री राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करते हैं और ट्रेन के देरी से चलने की वजह से आपकी यात्रा में 20 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है तो आपको पानी की एक अतिरिक्त बोतल दी जाएगी। रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।

राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले मुसाफिरों को रेल नीर की पानी की एक बोतल और डिस्पोजेबल कप मिलता है। अगर उनकी यात्रा में 20 घंटे या इससे ज्यादा का समय लगता है, तो उन्हें एक और पानी की बोतल नि:शुल्क मिलेगी।

बोर्ड ने दी जानकारी

रेलवे बोर्ड की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रेन के दो घंटे से ज्यादा देरी से चलने और यात्री के कुल यात्रा समय में 20 घंटे से ज्यादा लगने पर यात्री को रेल नीर की पानी की एक और बोतल दी जानी चाहिए।

फ्री मिलेगी पानी की बोतल

पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि अगर कोई यात्री नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी से सफर करता है तो उसकी यात्रा का वक्त करीब 19 घंटे का है। नए सर्कुलर के मुताबिक, अगर वह 20 घंटे से ज्यादा वक्त की यात्रा करके अपने गंतव्य पर दो घंटे से अधिक देरी से पहुंचता है तो उसे रेल नीर की एक अतिरिक्त बोतल मिलेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad