Advertisement

ओडिशा में चक्रवाती तूफान के गुजरने के बाद कई इलाकों में भारी बारिश, बने बाढ़ जैसे हालात

ओडिशा में ‘डेई’ तूफान के गुजरने के बाद भारी बारिश हो रही है। मलकानगिरी शहर में भारी बारिश से बाढ़...
ओडिशा में चक्रवाती तूफान के गुजरने के बाद कई इलाकों में भारी बारिश, बने बाढ़ जैसे हालात

ओडिशा में ‘डेई’ तूफान के गुजरने के बाद भारी बारिश हो रही है। मलकानगिरी शहर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है

राज्य में भारी बारिश के बाद कोलाब डैम का जलस्तर बढ़ गया है। डैम का जलस्तर बढ़ने के बाद डैम के दो गेट खोले गए हैं। ओडिशा के गोपालपुर के तटों से चक्रवाती तूफान ‘डेई’ टकराने के बाद आगे निकल गया है।

भुवनेश्वर स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक एचआर विश्वास ने बताया कि उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान 'डे' 23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ गया है और शुक्रवार सुबह दक्षिण ओडिशा तथा गोपालपुर के पास पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश के तट को पार गया है। उन्होंने बताया कि यह पश्चिम-उत्तर पश्चिमोत्तर दिशा की ओर बढ़ता रहेगा और कमजोर हो जाएगा। चक्रवाती तूफान से गजपति, गंजम,पुरी,रायगढ़, कालाहांड़ी,कोरापुट, मल्कानगिरी, नवरंगापुर जिलों के कुछ स्थानों में भारी बारिश जारी है। इन इलाकों में बारिश और तेज हवाएं अगले 24 घंटे तक जारी रहेंगी।

अलर्ट के दिए निर्देश

मौसम विभाग के मुताबिक, इसके प्रभाव से रायगढ़, कालाहांड़ी,कोरापुट और नवरंगापुर जिलों में कई स्थानों पर शनिवार तक भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटो तक दक्षिण ओडिशा तट पर 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आने की चेतावनी दी है। राज्य सरकार ने तटीय जिलों और कई विभागों के अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले, गुरुवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक बैठक कर अफसरों से नजर रखने और जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे। साथ ही पर्याप्त राहत सामग्री तैयार रखने के भी कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad