Advertisement

ओडिशाः टाटा स्टील पावर प्लांट में स्टीम हुई लीक, 19 घायल; अस्पताल में भर्ती

ओडिशा के ढेंकनाल जिले में टाटा स्टील के मेरामंडली संयंत्र में मंगलवार को भाप के रिसाव से कम से कम 19 लोग...
ओडिशाः टाटा स्टील पावर प्लांट में स्टीम हुई लीक, 19 घायल;  अस्पताल में भर्ती

ओडिशा के ढेंकनाल जिले में टाटा स्टील के मेरामंडली संयंत्र में मंगलवार को भाप के रिसाव से कम से कम 19 लोग झुलस गये। घायलों को तुरंत कटक के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। हादसा भाप के रिसाव के बाद हुआ। 19 घायल हो गए।

ढेंकानाल के एसपी ज्ञानरंजन महापात्र ने कहा कि इस घटना में करीब 19 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, टाटा स्टील के एक प्रवक्ता ने कहा कि 17 लोग झुलस गए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, यह 'औद्योगिक दुर्घटना' का मामला है जिससे कुछ कर्मचारी 'प्रभावित' हुए हैं। उन्होंने कहा कि मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया है। टाटा स्टील ने बयान में कहा, "ओडिशा के ढेंकनाल में टाटा स्टील मेरामंडली वर्क्स में भाप के निकलने के कारण बीएफपीपी2 बिजली संयंत्र में दुर्घटना की सूचना देकर हमें दुख हुआ है।"

बयान में कहा गया है: "निरीक्षण कार्य के दौरान आज दोपहर 1 बजे दुर्घटना हुई और साइट पर काम करने वाले कुछ लोग प्रभावित हुए, जिन्हें तुरंत संयंत्र परिसर के अंदर व्यावसायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया और उसके बाद कंपनी की एंबुलेंस में डॉक्टर और पैरामेडिक्स के साथ एहतियाती उपाय के तौर पर आगे के इलाज के लिए कटक ले जाया जाएगा।"  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad