Advertisement

ओमिक्रोनः महाराष्ट्र में आए 23 नए मामले; संक्रमितों की संख्या पहुंची 88, देश में नए वेरिएंट के मरीज 350 के पार

देश में कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रोन' के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। ओमिक्रोन 17 राज्यों...
ओमिक्रोनः महाराष्ट्र में आए 23 नए मामले; संक्रमितों की संख्या पहुंची 88, देश में नए वेरिएंट के मरीज 350 के पार

देश में कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रोन' के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। ओमिक्रोन 17 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। गुरुवार को महाराष्ट्र में 23 और तमिलनाडु में 33 नए केस सामने आए। वहीं कर्नाटक में 12, गुजरात में 7 और केरल में 5 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही कुल मामले 355 हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 23 और मरीज ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवाड़ में 11, मुंबई में पांच, पुणे में तीन, उस्मानाबाद में दो और ठाणे, नागपुर और मीरा भयंदर में एक एक मामले आए हैं। राज्य में ओमिक्रोन के अब तक 88 मामलों की पुष्टि हुई है। ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड 19 टास्क फोर्स की बैठक बुलाई है।

गुजरात में सात नए ओमिक्रॉन संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसके बाद राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट के कुल मामले बढ़कर 30 हो गए हैं। केरल में भी पांच नए ओमिक्रॉन संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इनमें चार कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट, एर्नाकुलम और एक बेंगलुरु एयरपोर्ट पर आए थे।

कर्नाटक में ओमिक्रोन वैरिएंट के 12 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ राज्य में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल मामले 31 हो गए हैं। तमिलनाडु में 33 नए ओमीक्रोन केस आने के साथ इसके कुल मामले 34 हो गए हैं। राजधानी चेन्नै में ही ओमीक्रोन के 26 ममले आए हैं। मदुरै में 4, तिरुवनमलाई में 2 और सलेम में इसका 1 मामला सामने आया है।

दिल्ली में 57, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, मामलो के साथ ही हरियाणा में पहला मामला सामने आया है। केरल (29), उत्तर प्रदेश में (2) मामले हैं।  आंध्र प्रदेश में दो मामले , पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एक-एक मामला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरुवार के आंकड़े के मुताबिक भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7495 नए मामले सामने आए हैं और 434 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 6,960 लोग स्वस्थ भी हो गए। ब्रिटेन में ओमिक्रॉन का कहर बढ़ता ही जा रहा है। देश में कोरोना के इस नए वैरिएंट से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में बीते 24 घंटे में कोरोना के 100 नए मामले सामने आए हैं जो कि पिछले दिनों की तुलना में 23 अधिक हैं। हालांकि चीन को भी आशंका है कि आगामी ओलंपिक के कारण यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad