Advertisement

यूपी में सपा ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है इसीलिए सबसे अधिक अन्याय-अत्याचार सपा के नेताओं पर ही: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा...
यूपी में सपा ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है इसीलिए सबसे अधिक अन्याय-अत्याचार सपा के नेताओं पर ही: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय और अत्याचार चरम पर है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है। इसीलिए भाजपा सरकार सबसे ज्यादा अन्याय और अत्याचार समाजवादी पार्टी के नेताओं पर कर रही है। भाजपा से हर मुकाबले के लिए समाजवादियों को तैयार रहना होगा।

हरदोई जनपद में लोक जागरण अभियान के तहत समाजवादी पार्टी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रशिक्षण शिविरों में समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता काफी बातें सीख रहे हैं। मुझे भरोसा है कि पार्टी नेता, कार्यकर्ता और बूथ स्तर के साथी पार्टी को मजबूत बनाने का काम करेंगे। आम जनता को समाजवादी पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों में भरोसा है। आने वाले समय में समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव में अब समय नहीं बचा है। आने वाले चार पांच महीने में पूरे देश और प्रदेश में पूरा माहौल चुनावी होगा। इस चुनाव में भाजपा को हटाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी समाजवादियों की है। हमें अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं पर भरोसा है कि समाजवादी एकजुट होकर पूरी ताकत के साथ भाजपा का मुकाबला करेंगे और उसे हराएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है जबकि समाजवादियों ने आम जनता, किसानों, नौजवानों के लिए काम किया। इसका उदाहरण समाजवादी सरकार में बना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे  और इस सरकार में बन रहा गंगा एक्सप्रेस-वे हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से प्रतिदिन एक करोड़ रूपए सरकार के खजाने में आ रहा है। यह सरकार का एक्सप्रेस-वे है। गंगा एक्सप्रेस-वे में हो सकता है टोल प्रतिदिन एक करोड़ रूपए से ज्यादा आयेगा। वह सरकार के खजाने में नहीं जाएगा। वह एक उद्योगपति की जेब में जाएगा। श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और भाजपा के काम करने के तरीके में यही फर्क है। मुख्यमंत्री रोजगार पर भी सच क्यों नहीं बोलते है? आज हर गांव में बड़ी संख्या में नौजवान बेरोजगार हैं। उनके पास कोई काम नहीं है। तमाम गांवों में स्थिति यह है कि 100 फीसदी नौजवान बेरोजगार है।

अखिलेश यादव ने कहा कि आज भाजपा के पास बढ़ती महंगाई का कोई जवाब नहीं है। भाजपा महंगाई रोकने में पूरी तरह विफल है। हर चीज की कीमत बढ़ा दी है। इसका मुनाफा उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है। अगर सिर्फ डीजल और पेट्रोल में महंगाई की बात करे तो याद कीजिए 2014 में कीमत क्या थी और अब कितनी ज्यादा बढ़ गयी है। खाने-पीने और सभी जरूरत की दूसरी चीजों में भी भाजपा ने महंगाई बढ़ा दी। महंगाई इसलिए बढ़ाई जिससे उसके मित्र उद्योगपतियों को मुनाफा हो।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा किसान विरोधी है। एक तरफ महंगाई बढ़ाकर उद्योगपतियों को मुनाफा करा रही है लेकिन किसानों को गेंहू और धान का लागत मूल्य भी नहीं दिला रही है। गेहूं की सरकारी खरीद नहीं हुई। देश के चार पांच उद्योगपतियों ने उत्तर प्रदेश के किसानों का पूरा गेंहू खरीद लिया और उससे भी मुनाफा कमाया है। धान तैयार है लेकिन इस सरकार ने धान खरीदने का कोई इंतजाम नहीं किया है। किसानों के धान की कहीं खरीद नहीं हो रही है। इसमें भी बिचौलिए हावी है और किसान लुट रहा है। समाजवादी सरकार बनेगी तो हम सुनिश्चित करेंगे कि किसानों को फसलों की पूरी एमएसपी मिले और उन्हें लाभ हो।

अखिलेश यादव ने कहा कि आज पूरा उत्तर प्रदेश डेंगू बुखार और संक्रामक बीमारियों की चपेट में है। गांव-गांव में डेंगू के मरीज हैं। देश को विश्वगुरु और प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना दिखाने वाली भाजपा सरकार मरीजों के बुखार का इलाज नहीं कर पा रही है। अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में कोई इंतजाम नहीं है। भाजपा की सरकार आम जनता को स्वास्थ्य, शिक्षा की सुविधा उपलब्ध कराने और महंगाई, बेरोजगारी को कम करने की दिशा में काम करने के बजाय समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर अन्याय और अत्याचार कर रही है। इस सरकार में सबसे ज्यादा अन्याय का सामना समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को करना पड़ रहा है। देश के इतिहास में और किसी भी प्रदेश में अभी तक जितना अन्याय भाजपा सरकार ने मोहम्मद आजम खां साहब और उनके परिवार के साथ किया है उतना किसी के साथ नहीं हुआ होगा। आजम साहब और उनके परिवार के लोगों को जेल भेजना भाजपा की सोची समझी साजिश और षड़यंत्र के तहत हुआ है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम लोग जैसे ही दूसरे न्यायालय में जाएंगे उन्हें न्याय मिलेगा और वे हम लोगों के साथ कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा प्रोपेगंडा की सरकार है। जिस तरह से हिटलर की सरकार में एक मंत्री प्रोपेगंडा मिनिस्टर था उसी तरह से भाजपा की एक यूनिट प्रोपेगंडा चलाती है। भाजपा के इसी मुकाबले के लिए समाजवादी पार्टी लोक जागरण अभियान और प्रशिक्षण शिविर चला रही है।

कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार अब तक की सबसे भ्रष्ट और बेईमान सरकार है। समाजवादियों ने उत्तर प्रदेश में कई भ्रष्ट और बेईमान सरकारों को बदला है। अब समाजवादियों को बैठना नहीं है। भाजपा सरकार को बदलना है। अन्याय और अत्याचार के खिलाफ समाजवादियों को लड़ना होगा। समाजवादियों का इतिहास रहा है कि जब वे निकलते थे अन्याय और अत्याचार करने वाले भाग जाते थे। समाजवादियों से भिड़ने की हिम्मत किसी की नहीं थी। हमारे साथी नारे भी देते थे कि ‘तख्त बदल दो, ताज बदल दो। बेइमानों का राज बदल दो।‘

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब-जब समाजवादी पार्टी की सरकार रही है पूरे प्रदेश में विकास हुआ। अखिलेश यादव की सरकार में सभी 75 जिलों में काम हुआ। सड़के बनी। पुल बने और अन्य विकास कार्य हुए। लेकिन पिछले सात साल में विकास का कोई कार्य नहीं हुआ। यहां तक की यह सरकार सड़कों के गड्ढे भी नहीं भर पाई। जबकि हर साल गड्ढा मुक्त सड़कों का का नारा देती है। हजारों करोड़ रूपए की लूट के बावजूद सड़कों में गड्ढे ज्यों का त्यों हैं। भाजपा की सरकार में उत्तर प्रदेश विकास के हर क्षेत्र में पिछड़ गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad