Advertisement

राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश, जलमग्न इलाकों में लोगों की परेशानी बढ़ी

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़...
राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश, जलमग्न इलाकों में लोगों की परेशानी बढ़ी

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गईं क्योंकि शहर में यमुना नदी के उफान पर होने के कारण पहले ही बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो रखी है। लक्ष्मी नगर और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हुई। लुटियंस दिल्ली समेत अन्य इलाकों में बूंदाबांदी हुई।

राष्ट्रीय राजधानी में क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (आरडब्ल्यूएफसी) ने सुबह 10 बजे के आसपास ट्वीट किया था , ‘‘दिल्ली और आसपास के इलाकों (जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, पालम, आईजीआई हवाईअड्डे, आयानगर, डेरामंडी) और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में (गुरुग्राम) गोहाना, सोनीपत (हरियाणा) मुरादाबाद, बहजोई में अलगे दो घंटे में हल्की बारिश/बूंदाबांदी होगी।’’

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी राष्ट्रीय राजधानी में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। शहर में अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। यमुना नदी में तीन दिन पहले 45 साल का रिकॉर्ड टूटने के बाद जल स्तर शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे कम होकर 208.35 मीटर पर आ गया है।

दिल्ली के कई अहम इलाके अब भी जलमग्न हैं। इंद्रप्रस्थ के समीप दिल्ली सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण विभाग के रेगुलेटर को नुकसान पहुंचने के कारण आईटीओ और राजघाट के इलाके शुक्रवार को जलमग्न हो गए जिससे हालात और बदतर हो गए हैं। पानी मध्य दिल्ली के तिलक मार्ग इलाके में स्थित उच्चतम न्यायालय तक भी पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad