Advertisement

पायलट ने उड़ान भरने से किया इनकार, सड़क के रास्ते जयपुर से दिल्ली लाए गए पैसेंजर

एयर इंडिया का एक ऐसा वाकया जिसे उसके पैसेंजर्स शायद ही भुला पाएं। इन मुसाफिरों का ये अनुभव हमेशा दर्द...
पायलट ने उड़ान भरने से किया इनकार, सड़क के रास्ते जयपुर से दिल्ली लाए गए पैसेंजर

एयर इंडिया का एक ऐसा वाकया जिसे उसके पैसेंजर्स शायद ही भुला पाएं। इन मुसाफिरों का ये अनुभव हमेशा दर्द के साथ उनका साथी बना रहेगा। ऐसा तब कहा जा रहा है जब एक पायलट ने ऐन वक्त पर विमान उड़ाने से इनकार कर दिया।

फ्लाइट जयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी, सभी 40 पैसेंजर हवाई अड्डे पर हाजिर थे, लेकिन तभी पायलट ने उड़ान भरने से इनकार कर दिया और पैसेंजर्स शॉक्ड हो गए। पायलट का कहना था कि उसके ड्यूटी आवर खत्म हो गए हैं और अब वह उड़ान नहीं भरेगा। डीजीसीए का नियम भी पायलट के हक में जा रहा था और इस तरह उस फ्लाइट को रद्द कर ‌दिया गया।

पायलट ने ऐन वक्त पर उड़ान भरने से किया मना

लेकिन कई मुसाफिरों का दिल्ली आना जरूरी था, इसलिए ऐन वक्त पर पायलट द्वारा उड़ान भरने से मना करने के बाद एयरलाइंस ने कुछ पैसेंजरों को सड़क के रास्ते दिल्ली भेजा तो कुछ को होटल में ठहराया और सुबह की फ्लाइट से दिल्ली रवाना किया।

सांगानेर हवाई अड्डे के निदेशक जी एस बल्हारा के अनुसार, दिल्ली से जयपुर आने वाला एयर इंडिया का विमान किन्हीं कारणों से देर रात डेढ़ बजे जयपुर पहुंचा था। उन्होंने बताया कि यही विमान उड़ान संख्या 9I 644 के रूप में तकरीबन चालीस यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था। तभी विमान के पायलट ने अपनी ड्यूटी का समय समाप्त होने की वजह से विमान उड़ाने से इनकार कर दिया।

सड़क मार्ग से भेजा गया दिल्ली

निदेशक के अनुसार, विमान के कुछ यात्रियों को रात में होटल में रुकवाया गया और कुछ को सड़क मार्ग से भेजा गया। उन्होंने कहा कि रात में रुके यात्रियों को दूसरे एयरलाइंस के विमान से दिल्ली भेजा गया है। एयर इंडिया के स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क हो नहीं पाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad