Advertisement

उर्दू जबान का होगा जश्न, तहजीब की सजेगी महफिल, एडवांटेज रूबरू-6 के मंच पर जुटेंगे हिंदुस्तानी भाषा के सितारे

उर्दू जबान मोहब्बत की जबान है। इसमें भारत की आत्मा बसती है। उर्दू जबान के रंग और हुस्न का जश्न मनाने की...
उर्दू जबान का होगा जश्न, तहजीब की सजेगी महफिल, एडवांटेज रूबरू-6 के मंच पर जुटेंगे हिंदुस्तानी भाषा के सितारे

उर्दू जबान मोहब्बत की जबान है। इसमें भारत की आत्मा बसती है। उर्दू जबान के रंग और हुस्न का जश्न मनाने की सोच के साथ बिहार की राजधानी पटना के बिहार म्यूजियम में 30 अप्रैल को कला की महफिल सजने जा रही है। पीएलएफ पटना लिटरेरी फेस्टिवल के संयोजन में 30 अप्रैल को पटना के बिहार म्यूजियम के ऑडिटोरियम में एडवांटेज रूबरू - 6 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें उर्दू भाषा के सितारे अपनी प्रस्तुति देने जा रहे हैं। 

 

 

 

पीएलएफ एडवांटेज रूबरू के संस्थापक सचिव खुर्शीद अहमद ने जानकारी दी कि एडवांटेज रूबरू-6 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य के जल संसाधन सह सूचना और जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा होंगे। इसके साथ ही कार्यक्रम के गणमान्य अतिथि बिहार म्यूजियम के महानिदेशक अंजनी कुमार सिंह होंगे। 

 

 

बकौल खुर्शीद अहमद एडवांटेज रूबरू कार्यक्रम में शायर अज्म शाकरी और शायरा सपना मूलचंदानी अपनी शायरी प्रस्तुत करेंगी। इसके साथ ही देश की प्रतिष्ठित एंकर नगमा सहर दोनों कवियों से अदबी गुफ्तगू करेंगी। एडवांटेज रूबरू -6 में उर्दू के क्षेत्र में विशेष योगदान देने के लिए वरिष्ठ कवि नाशाद औरंगाबादी को सम्मानित किया जाएगा।बिहार म्यूजियम में यह आयोजन शाम 5 बजे से शुरु होगा। 

 

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में पीएलएफ पटना लिटरेरी फेस्टिवल के संयोजन में एडवांटेज रूबरू के कई संस्करणों का आयोजन हो चुका है,जिसे दर्शकों की भरपूर सराहना मिली है। इन आयोजनों में मनोज मुन्तशिर, शबीना अदीब, आलोक श्रीवास्तव जैसे देश के बड़े कवि शिरकत कर चुके हैं।इन आयोजनों से पटना शहर में साहित्यिक माहौल तो बना ही है, इसके अलावा यह आयोजन शहर में प्यार, मोहब्बत, भाईचारे और इंसानियत का संदेश फैलाने में कारगर साबित हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad