Advertisement

पीएम मोदी ने गाजियाबाद में किया रोड शो, कहा- लोगों के स्नेह से अभिभूत हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में अपना पहला लोकसभा चुनाव रोड शो किया और...
पीएम मोदी ने गाजियाबाद में किया रोड शो, कहा- लोगों के स्नेह से अभिभूत हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में अपना पहला लोकसभा चुनाव रोड शो किया और गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग के लिए समर्थन मांगा, जिन्हें दो बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के स्थान पर मैदान में उतारा गया है। फूलों से सजे खुले वाहन में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सिंह और गर्ग भी शामिल हुए और उन्होंने उत्साही समर्थकों का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि रोड शो के दौरान मिले स्नेह से वह अभिभूत हैं।

पार्टी का चिह्न 'कमल' हाथ में लिए हुए मोदी ने उत्साहित भीड़ की ओर हाथ हिलाया, जिन्होंने 'अबकी बार 400 पार' (इस बार एनडीए के लिए 400 से अधिक सीटें), 'हर हर मोदी' और 'जय श्री राम' के नारों के साथ चारों नेताओं का स्वागत किया। '. रोड शो मालीवाड चौक से शुरू हुआ और लगभग डेढ़ किमी की दूरी तय करते हुए चौधरी मोड़ पर समाप्त हुआ।

जिला प्रशासन ने इस आयोजन के लिए लगभग 5,000 पुलिस कर्मियों की तैनाती और यातायात परिवर्तन लागू करने सहित विस्तृत व्यवस्था की थी। रोड शो के दौरान स्थानीय बाजार बंद रहे। कड़ी धूप के बावजूद भाजपा समर्थक दोपहर से ही सड़क पर इंतजार कर रहे थे और ढोल और बैंड उन्हें बांधे रखने की कोशिश कर रहे थे। रोड शो के आगे बढ़ने पर रंग-बिरंगे परिधान पहने महिलाएं, जिनमें से कुछ पीली साड़ी और केसरिया पगड़ी पहने हुए थीं, जोर-जोर से नाचती नजर आईं।

मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "युवा शक्ति और नारी शक्ति को बड़ी संख्या में रोड शो में भाग लेते देखकर विशेष रूप से खुशी हुई। यह हमारे शासन ट्रैक रिकॉर्ड में लोगों के अटूट विश्वास को दर्शाता है।" उन्होंने कहा, "आने वाले वर्षों में, हम गाजियाबाद के लिए और भी अधिक करना चाहते हैं। हमारा ध्यान इस पर होगा कि जीवन की गुणवत्ता में और सुधार कैसे किया जाए, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, परिवहन और अन्य सुविधाओं को कैसे बढ़ाया जाए। हम चाहते हैं कि गाजियाबाद के युवा विभिन्न क्षेत्रों में चमकें और भारत के विकास पथ को समृद्ध करें।”

उत्साहित दर्शकों ने भी अपनी छतों से इसे देखा और नेताओं पर फूल बरसाए। रास्ते में सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े लोग नेताओं की बेहतर झलक पाने के लिए एक-दूसरे से धक्का-मुक्की कर रहे थे, फूल फेंक रहे थे और नारे लगा रहे थे।

मोदी ने एक्स पर कहा, "गाजियाबाद ने हमेशा @भाजपा4भारत का समर्थन किया है। हमारी पार्टी ने भी हमेशा रिकॉर्ड विकास के साथ स्नेह लौटाया है। पिछले दस वर्षों में, विकास कार्यों, विशेष रूप से शहरी बुनियादी ढांचे, कनेक्टिविटी और आवास से संबंधित कार्यों ने यहां 'जीवन की सुगमता' को बढ़ाया है।" गाजियाबाद में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

भाजपा ने इस बार केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह की जगह उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अतुल गर्ग को अपना उम्मीदवार बनाया है, जिन्होंने 2014 और 2019 में चुनाव जीता था। राज्य के अन्य कार्यक्रमों के अलावा, प्रधानमंत्री ने दिन में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में सहारनपुर में एक रैली को संबोधित किया।

गाजियाबाद में रोड शो शुरू होने से पहले बीजेपी कार्यकर्ता लोगों के बीच मिठाइयां बांटते नजर आए। पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने एक एडवाइजरी जारी कर जनता से कुछ चीजें न लाने का आग्रह किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad