Advertisement

मेरठ की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ की रैली में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के...
मेरठ की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ की रैली में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि 'विकसित भारत' बनाने के लिए है। उन्होंने कहा कि लोगों ने अभी सिर्फ 'ट्रेलर' देखा है। विकास और उनकी सरकार अगले पांच साल का रोडमैप तैयार कर रही है।

पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने भी हमले करो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं है। भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा। जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा। ये मोदी की गारंटी है। मैं अपने देश को भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं। इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं।  सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है।

कच्चाथीवू द्वीप पर प्रधानमंत्री ने कहा, "आज कांग्रेस का एक और राष्ट्रविरोधी कृत्य देश के सामने आया है। कच्चाथीवु भारत के तट पर, श्रीलंका और तमिलनाडु के बीच तमिलनाडु में एक द्वीप है।" और यह द्वीप राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। जब देश आजाद हुआ तो यह द्वीप हमारे पास था और यह भारत का अभिन्न अंग था लेकिन 4-5 दशक पहले कांग्रेस ने कहा कि यह द्वीप किसी काम का नहीं है और इसे काट दिया गया। माँ भारती का एक हिस्सा काटकर उसे भारत से अलग कर दिया...।"

पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस शासन के दौरान गरीबों, छोटे निवेशकों और बैंकों के हजारों करोड़ रुपये गलत तरीके से जब्त कर लिए गए... हमने भ्रष्ट लोगों की संपत्ति जब्त की है और 17000 करोड़ रुपये से ज्यादा उन्हें वापस लौटाए गए हैं'' जिनका पैसा गलत तरीके से उनसे लिया गया था।”

उन्होंने कहा, ''...पिछले 10 वर्षों में देश ने देखा है कि हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू की है, हमने यह सुनिश्चित किया है कि कोई भी बिचौलिया गरीबों का पैसा न चुरा सके...मैं लड़ रहा हूं'' भ्रष्टाचार के खिलाफ और इसके कारण कुछ लोगों को परेशानी हो रही है...मोदी का मंत्र है 'भ्रष्टाचार हटाओ' और वे कहते हैं 'भ्रष्टाचारी बचाओ'। यह चुनाव एनडीए के बीच है, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है और दूसरे समूह के बीच है, जो लड़ रहा है। भ्रष्टाचारियों को बचाओ...।"

पीएम ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना असंभव लग रहा था। लेकिन, अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया है और जम्मू-कश्मीर में तेज गति से विकास हो रहा है। यही कारण है कि लोग हमें 370 सीटों का आशीर्वाद देने जा रहे हैं।" उन्होंने कहा, "पिछले 10 वर्षों में, कई असंभव मील के पत्थर हासिल किए गए हैं। अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर असंभव लग रहा था, लेकिन अब यह एक वास्तविकता है और लाखों लोग वहां रोज जाएं...इस बार अवध में भव्य होली मनाई गई और रामलला ने भी होली खेली।'

प्रधानमंत्री ने कहा,"...मैंने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि यह सही समय है। भारत का समय आ गया है। आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। आज भारत बना रहा है।" बुनियादी ढांचे के निर्माण में अभूतपूर्व निवेश। आज हर क्षेत्र में युवाओं के लिए नए अवसर पैदा हो रहे हैं। आज देश की नारी शक्ति नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है। आज भारत की साख नई ऊंचाई पर है, पूरी दुनिया देख रही है भारत में आत्मविश्वास के साथ...।"

मोदी ने कहा, "हमारी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार हो रही है। हम अगले पांच वर्षों के लिए एक रोडमैप बना रहे हैं। हम उन बड़े फैसलों पर काम कर रहे हैं जिन्हें हमें लेने की जरूरत है।" हमारे अगले कार्यकाल के पहले 100 दिन। पिछले 10 वर्षों में विकास की जो गति बनी है, वह और अधिक गति से आगे बढ़ेगी..."

पीएम ने कहा, "...मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि जब भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी, तब भारत की गरीबी दर बढ़ रही थी। जब भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया, तो 25 करोड़ से अधिक लोग सफलतापूर्वक बाहर आ गए।" गरीबी का। मैं आपको गारंटी देता हूं, जब हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे, तो न केवल गरीबी खत्म हो जाएगी, बल्कि एक नया सशक्त मध्यम वर्ग भारत के विकास को बढ़ावा देगा...।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad