Advertisement

सीताराम केसरी को हटाकर सोनिया गांधी को बनाया गया था कांग्रेस अध्यक्ष: पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ राज्य में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने...
सीताराम केसरी को हटाकर सोनिया गांधी को बनाया गया था कांग्रेस अध्यक्ष: पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ राज्य में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महासमुंद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा यहां हजारों लोग धूप में खड़े होकर मेरा भाषण सुन रहे है उन्हें में यह विश्वास दिलाता हूं कि उनकी तपस्या बेकार नहीं जाने देंगे और विकास करके ब्याज समेत उन्हें लौटाएंगे।

 पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पूर्व मनमोहन सिंह सरकार को रिमोट कंट्रोल वाली सरकार बताते हुए जहां मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया, वहीं गांधी परिवार के बाहर के व्यक्ति को 5 साल तक अध्यक्ष बनाए जाने की अपनी बात पर कांग्रेस के पलटवार का जवाब भी दिया।

पीएम मोदी ने कहा, 'वे (कांग्रेसी नेता) नाम गिना रहे हैं कि ये-ये अध्यक्ष बने। मैंने कहा था 5 साल तक बनाकर देखिए। एक पिछड़े नेता सीताराम केसरी को इन्होंने अध्यक्ष बनाया था। देश को पता है कि उन्हें किस तरह उठाकर फेंक दिया गया और उनकी जगह सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया गया।' बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी के चैलेंज के जवाब में कांग्रेस के उन अध्यक्षों के नाम गिनाए थे जो गांधी परिवार से नहीं थे।

कांग्रेस का फोन-बैंकिंग में विश्वास

पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस का विश्वास फोन-बैंकिंग में रहा, जिसने बैंकों को बर्बाद कर दिया। एक फोन कॉल से उनके सांठ-गांठ वाले लोगों को लोन मिल जाता था और इसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ा।‘

प्रधानमंत्री ने कहा कि महासमुंद क्षेत्र मेरे लिए नया नहीं है इससे मैं परिचित रहा हूं। संगठन कार्यकर्ता के नाम पर कई वर्षो तक यहां कार्य करने का मौका मुझे यहां मिला है। यहां के लोगों की आवश्यकता, समस्या क्या है उन्हें सुलझाने के रास्ते क्या है, कार्यकर्ता के रूप में काफी कुछ अनुभव है।

नौजवानों से वोट डालने की अपील

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। रमन सिंह सरकार को दोबारा सत्ता में लाने के लिए पीएम मोदी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। रविवार को महासमुंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने लोगों से एक बार फिर बीजेपी सरकार को मौका देने की अपील की।

इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, 'इस चुनाव को सामान्य चुनाव मत मानिए। मैं नौजवानों से कहना चाहता हूं। जो नौजवान पहली बार वोट करने वाले हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं। आपके दादा जी को, पिता जी को जैसी जिंदगी जीनी पड़ी, मुसीबतें झेलनी पड़ीं। क्या आप चाहते हैं आपकी जिंदगी भी ऐसी ही गुजरे।'

रमन सिंह को दिल्ली से लड़ाई लड़नी पड़ती थी’

मनमोहन सिंह सरकार पर रिमोट कंट्रोल की सरकार होने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, 'इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल की सरकार थी। ऐसे में यहां के विकास के लिए रमन सिंह को दिल्ली से लड़ाई लड़नी पड़ती थी। अब आपके पास स्वर्णिम मौका है। कायदे से रमन सिंह ने पिछले साढ़े चार वर्षों में ही काम किया है, जबसे केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है। ऐसे में अगर आपने फिर बीजेपी सरकार मौका दे दिया और छत्तीसगढ़ को 10-12 साल और मिल जाएं तो इसका नाम टॉप तीन राज्यों में होगा।'

कर्जमाफी पर कांग्रेस ने किया गुमराह

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर झूठ बोलने और जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि कर्नाटक चुनाव से पहले भी कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा लेकिन एक साल बाद भी कोई कर्जमाफी नहीं हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad