Advertisement

मुरादाबाद में डाक्टरों की टीम पर हमला, सीएम योगी ने दिए एनएसए लगाने के आदेश

यूपी सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण में आए लोगों को सुरक्षित करने में लगातार कोशिश कर रही है जिसके चलते...
मुरादाबाद में डाक्टरों की टीम पर हमला, सीएम योगी ने दिए एनएसए लगाने के आदेश

यूपी सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण में आए लोगों को सुरक्षित करने में लगातार कोशिश कर रही है जिसके चलते कोरोना पॉजिटिव पाए गए इलाकों में हॉटस्पॉट चिन्हित कर इलाकों को सील किया गया है लेकिन कुछ लोग अभी भी इस अभियान के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं और वॉरियर्स पर हमले कर रहे हैं। बुधवार को मुरादाबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण में आए परिवार के लोगों को ले जाने के लिए पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव कर दिया गया, जिसमें डाक्टर समेत कुछ लोग घायल हो गए।  वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत कार्रवाई का आदेश दिया है, साथ ही तोड़फोड़ में हुए संपत्ति के नुकसान की भरपाई दोषियों से ही की जाएगी।

टीम पर लोगों ने न केवल पथराव किया बल्कि एंबुलेंस में भी तोड़फोड़ की जिस पर पुलिस टीम तो जान बचाकर भाग निकली लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम वहीं डटी रही। एंबुलेंस ड्राइवर ने कहा कि जब लोग कोरोना संदिग्ध को लेने पहुंचे तो आसपास से लोग इकट्ठा हो गए। इस बीच भीड़ भड़क गई और पथराव शुरु कर दिया जिसमें कुछ डाक्टर मौके पर भी रहे और हम घायल हो गए। इस दौरान एंबुलेंस में भी तोडॉफोड़ की गई। बता दें मुरादाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 19 हो गई है। यूपी में 660 मामले सामने आ चुके हैं और आठ की मौत हो चुकी है।

पहले भी हुए हैं हमले

हैदराबाद में कोविड-19 की ड्यूटी कर रहे एक डॉक्टर पर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखे गए एक व्यक्ति के बेटे ने कथित रूप से हमला कर दिया था। इससे पहले दिल्‍ली समेत कई राज्‍यों में डॉक्‍टर्स के दुर्व्‍यवहार और मारपीट की खबरें सामने आ चुकी हैं। इंदौर हर के टाटपट्टी बाखल इलाक़े में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच के लिए पहुंचे डॉक्टरों की टीम पर पथराव किया गया था।

देश में कोरोना के मामले 11 हजार के पार

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 11 हज़ार के पार हो गई है। वहीं मौत का आंकड़ा भी चार सौ के करीब पहुंच गया है।covid19india.org के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस के 11,625 मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि 398 मरीजों की मौत हो गई है। राजधानी दिल्ली में  24  घंटे में सिर्फ 51 नए मामले दर्ज हुए हैं, जबकि सोमवार को दिल्ली में 356 नए मामले सामने आए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad