Advertisement

स्वर्ण मंदिर बेअदबी घटना की जांच के लिए पंजाब सरकार ने SIT गठित की, 2 दिन में देगी रिपोर्ट

पंजाब की चन्नी सरकार ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित बेअदबी की कोशिश की जांच के लिए रविवार को एसआईटी...
स्वर्ण मंदिर बेअदबी घटना की जांच के लिए पंजाब सरकार ने SIT गठित की, 2 दिन में देगी रिपोर्ट

पंजाब की चन्नी सरकार ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित बेअदबी की कोशिश की जांच के लिए रविवार को एसआईटी का गठन किया है। अमृतसर के पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) की अध्यक्षता वाली एसआईटी दो दिनों में घटना पर अपनी रिपोर्ट देगी।

शनिवार को कथित बेअदबी की कोशिश के बाद भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। घटना शाम के समय तब हुई, जब व्यक्ति ने रेलिंग से कूदकर मुख्य स्थल में प्रवेश किया, जहां गुरु ग्रंथ साहिब को रखा गया है. फिर उसने कथित तौर पर सिखों की पवित्र पुस्तक को अपवित्र करने का प्रयास किया। वहीं, रविवार को पंजाब में बेअदबी के आरोप में एक और शख्स की हत्या कर दी गई। राज्य के जिला कपूरथला के गांव निजामपुर में गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी के आरोप में पकड़े गए नौजवान की पिटाई के बाद मौत हो गई है।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश की निंदा की है। राज्य की पुलिस को ‘मामले की पूरी जांच करने और असली साजिशकर्ताओं को खोजने’ का निर्देश दिया है। वह खुद भी रविवार को स्वर्ण मंदिर पहुंचे।

उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने स्वर्ण मंदिर में कथित बेअदबी के प्रयास की निंदा की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच सभी एंगल से की जा रही है। डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है, जो दो दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट देगा।

पुलिस ने एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए और 307 के तहत धार्मिक भावनाओं को आहत करने और हत्या के प्रयास के जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण इरादे को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है। स्वर्ण मंदिर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad