Advertisement

बीपीओ /केपीओ के क्षेत्र में रेडिकल माइंड्स सबसे पसंदीदा बनें, खोले रोजगार के नए अवसर

बीपीओ एवम केपीओ क्षेत्र में अग्रणी कंपनी रेडिकल माइंड्स का हालिया विस्तार बड़ी संख्या में नए रोजगार...
बीपीओ /केपीओ के क्षेत्र में रेडिकल माइंड्स सबसे पसंदीदा बनें, खोले रोजगार के नए अवसर

बीपीओ एवम केपीओ क्षेत्र में अग्रणी कंपनी रेडिकल माइंड्स का हालिया विस्तार बड़ी संख्या में नए रोजगार सृजित कर रहा है। कोविड संकटकाल की वजह से जहां बहुत सारे व्यवसायिक संस्थान सिकुड़ रहे हैं, वहीं गुरुग्राम स्थित यह कंपनी लगातार अपना विस्तार कर रही है। जिसका बड़ा फायदा नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं को हो रहा है। रेडिकल माइंड्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने हाल ही में चेन्नई स्थित गामा प्रोसेस हब इंडिया लिमिटेड का अधिग्रहण किया है।

चेन्नई, तमिलनाडु बेस्ड यह प्रसिद्ध कंपनी  बीपीओ डिवीजन बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं, खुदरा, दूरसंचार, मीडिया, मनोरंजन और वाणिज्य में डेटा आधारित और आवाज आधारित सेवाएं प्रदान करती है।

 इस अधिग्रहण के साथ ही रेडिकल माइंड्स ने अपने संचालन को मजबूत करने और भौगोलिक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान करने की योजना बनाई है। कंपनी के एम़डी और संस्थापक संजू शर्मा का कहना है कि यह अधिग्रहण हमारे मौजूदा ग्राहकों को लाभान्वित करेगा और उन्हें हर मामले में बेहतर आउटपुट प्रदान करेगा, जिससे बीपीओ की दुनिया में हमारे मिशन और विजन को हासिल करने में मदद मिलेगी और कंपनी भारत में एक अग्रणी बीपीओ और संपर्क केंद्र सेवा प्रदाता के रूप में खुद को मजबूत कर पाएगी।

पिछले 11 वर्षों में रेडिकल माइंड्स ने खुद को बीपीओ/केपीओ क्षेत्र में एक अग्रणी खिलाड़ी साबित किया है। रेडिकल माइंड्स के गुड़गांव मुख्यालय की टीम में 5,500 से ज्यादा लोग हैं, जिसमें 10 से अधिक डिलीवरी केंद्र भारत के 6 शहरों और भारत के बाहर 2 शहरों में फैले हुए हैं। कंपनी ट्रैवल एविएशन, हॉस्पिटैलिटी, हेल्थकेयर, मैन्युफैक्चरिंग, फूड एंड लॉजिस्टिक्स, सप्लाई चेन, गवर्नमेंट सेक्टर जैसे विविध बिजनेस सेगमेंट में काम कर रही है। कंपनी की टैगलाइन 'एक्सपीरियंस सक्सेज विद प्राइड' बताती है कि उसके संचालन के पीछे एक बेहद व्यापक विजन और रोड मैप है।

पिछले दो वर्षों में कोविड की वजह से रेडिकल माइंड्स को भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। लॉकडाउन ने विश्व स्तर पर लगभग सभी उद्योगों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला था। ऐसे समय में महज 3 दिनों के अंदर रेडिकल माइंड्स ने अपने सभी क्लाइंट ऑपरेशंस को 'वर्क फ्रॉम ऑफिस' (डब्ल्यूएफओ) से 'वर्क फ्रॉम होम' (डब्ल्यूएफएच) मॉडल में बदल दिया। आधुनिक तकनीक और क्रियान्वयन की क्षमता और और "चुनौती को चुनौती देने" की नीति पर अमल करते हुए रेडिकल माइंड्स ने 72 घंटों के अंदर अपने क्लाइंट ऑपरेशंस को 100% घरों तक पहुंचा दिया था। कंपनी के एमडी संजू शर्मा खुद भी आईटी में एमबीए हैं और कंपनी को नेक्स्ट लेवल तक ले जाने के लिए व्यक्तिगत रूप से सक्रिय हैं। यही वजह है कि आज रेडिकल माइंड्स एक मजबूत प्रबंधन टीम से लैस है, जो ग्राहकों के साथ साझेदारी करने के लिए बेहतर रणनीतियों/समाधानों को खोजने और लागू करने के लिए तत्पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad