Advertisement

कोलकाता में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बीच विस्फोट में कूड़ा बीनने वाला घायल; बम डिटेक्शन टीम मौके पर

शनिवार को दोपहर करीब 1:45 बजे सेंट्रल कोलकाता के ब्लोचमैन स्ट्रीट और एसएन बनर्जी रोड के चौराहे पर हुए...
कोलकाता में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बीच विस्फोट में कूड़ा बीनने वाला घायल; बम डिटेक्शन टीम मौके पर

शनिवार को दोपहर करीब 1:45 बजे सेंट्रल कोलकाता के ब्लोचमैन स्ट्रीट और एसएन बनर्जी रोड के चौराहे पर हुए विस्फोट में 58 वर्षीय कूड़ा बीनने वाला घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट कूड़ा बीनने वाले के पास रखे प्लास्टिक बैग से हुआ होगा।

कथित तौर पर इलाके को टेप से सुरक्षित कर दिया गया है और घटना की जांच के लिए बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) को बुलाया गया है। अधिकारी ने कहा, "घायल व्यक्ति की पहचान 58 वर्षीय बापी दास के रूप में हुई है, जो एस एन बनर्जी रोड के बगल में फुटपाथ पर रहता है। वह कूड़ा बीनने वाला है।" घायल व्यक्ति की दाहिनी कलाई में चोट आई है और उसका इलाज नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है।

उन्होंने कहा, "इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। उन्होंने बैग और आस-पास के इलाके की जांच की।" इंडिया टुडे के अनुसार, बंगाल भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से इस विस्फोट की जांच करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, "विस्फोट बहुत चिंता का विषय है। इसकी गहन जांच होनी चाहिए। खास तौर पर, मुझे लगता है कि एनआईए द्वारा जांच की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि पुलिस में इस घटना की जांच करने के लिए उस तरह का पेशेवर रवैया है।"

उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा, "यह घटना गृह मंत्री के तौर पर ममता बनर्जी की विफलता को भी दर्शाती है। अगर राज्य में कानून-व्यवस्था की यही स्थिति है, तो गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।" यह विस्फोट 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर कोलकाता में हो रहे कई विरोध प्रदर्शनों के बीच हुआ है।

शहर के कई जूनियर डॉक्टरों ने काम बंद करने का आह्वान किया है और वे राज्य के स्वास्थ्य भवन या स्वास्थ्य विभाग के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सीएम बनर्जी ने शनिवार दोपहर को विरोध स्थल का दौरा किया और आंदोलनकारियों से बातचीत की, पीड़िता को न्याय दिलाने और उनकी मांगों को सुनने का आश्वासन दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad