Advertisement

जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा का आकर्षण बना राहुल गांधी का हमशक्ल, लोग तस्वीरें खिंचवाने के लिए उत्सुक

सफेद टी-शर्ट पहने राहुल गांधी के हमशक्ल फैसल चौधरी भारत जोड़ो यात्रा का आकर्षण बन गए हैं और लोग उनके...
जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा का आकर्षण बना राहुल गांधी का हमशक्ल, लोग तस्वीरें खिंचवाने के लिए उत्सुक

सफेद टी-शर्ट पहने राहुल गांधी के हमशक्ल फैसल चौधरी भारत जोड़ो यात्रा का आकर्षण बन गए हैं और लोग उनके साथ तस्वीरें खिंचवाने के लिए उत्सुक हैं। फैसल भारत जोड़ो यात्रा में गांधी के बाद सबसे अधिक 'क्लिक' किए जाने वाले व्यक्ति हैं जो अपने अंतिम चरण में है।

सोशल मीडिया पर छाए रहने वाले फैसल ने कहा कि जो लोग राहुल गांधी से नहीं मिल पाते, वे उनके साथ तस्वीरें खिंचवाते हैं. उनकी वीडियो क्लिप और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं जहां उन्हें अन्य यात्रियों के साथ मार्च करते देखा जा सकता है।

5 जनवरी को उत्तर प्रदेश-दिल्ली सीमा पर बागपत से यात्रा में शामिल हुए फैसल ने कहा, "लोग मेरे पास आते हैं और मेरे साथ तस्वीरें और वीडियो लेते हैं। मुझे यह पसंद है।" उन्होंने कहा कि यह राहुल गांधी के लिए लोगों का प्यार है कि वे उनके साथ तस्वीरें खिंचवाते हैं।

उन्होंने कहा, "लोग राहुल जी को प्यार करते हैं। इसलिए वे मेरे साथ तस्वीरें और वीडियो लेते हैं, जब वे राहुल जी से नहीं मिल पाते हैं।" उन्होंने कहा, "मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मैं राहुल जी का हमशक्ल हूं। पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर मेरा चेहरा पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलता है। लेकिन मैं हमेशा उनका कार्यकर्ता रहूंगा।"

राहुल गांधी की तरह भूरी दाढ़ी रखने वाले फैसल मेरठ जिले के संगत गांव के रहने वाले हैं और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हैं. जैकेट और स्वेटर पहनने वाले सैकड़ों यात्रियों के विपरीत, फैसल ने गांधी की तरह आधी बाजू की सफेद टी-शर्ट पहनी थी। उन्होंने कहा, "अगर राहुल जी एक टी-शर्ट पहन सकते हैं, तो कोई और क्यों नहीं। मैं इसे पहन रहा हूं। मुझे कोई समस्या नहीं है।"

यात्रा को जम्मू-कश्मीर के लोगों का समर्थन नहीं मिलने की भाजपा की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए फैसल ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के लोगों ने पूरे दिल से राहुल जी को प्यार दिया है और इस यात्रा को समर्थन दिया है। हम उन्हें धन्यवाद देते हैं"। फैसल ने कहा कि राहुल गांधी नफरत की दीवारों को तोड़ देंगे और प्यार और सद्भाव का एक नया माहौल लाएंगे। "यह यात्रा शत प्रतिशत सफल होगी। नया सवेरा होगा।"

यात्रा के एक अन्य प्रमुख समर्थक, 88 वर्षीय करुणा प्रसाद मिश्रा, जो पिछले साल अक्टूबर में मध्य प्रदेश में इसमें शामिल हुए थे, कांग्रेस पार्टी के पुराने योद्धा हैं और यात्रा का हिस्सा बने रहेंगे। इससे पहले, राहुल गांधी ने 16 दिसंबर को यात्रा के 100 दिन पूरे होने के मौके पर जयपुर में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान मिश्र को शॉल पहनाकर उनकी अपील को स्वीकार किया था।

पार्टी ने मिश्रा पर केंद्रित कई ट्विटर पोस्ट भी डाले हैं। मिश्रा ने कहा, "देश में सद्भाव और भाईचारे का माहौल वापस लाने की जरूरत है। हम राहुल जी के सफल मिशन के लिए प्रार्थना करते हैं।" भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होने वाली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad