Advertisement

राजस्थान: कोटा में महाशिवरात्रि जुलूस में बिजली के झटके से 14 बच्चे घायल,

राजस्थान के कोटा में शुक्रवार को महाशिवरात्रि जुलूस के दौरान बिजली का झटका लगने से 14 बच्चे घायल हो गए।...
राजस्थान: कोटा में महाशिवरात्रि जुलूस में बिजली के झटके से 14 बच्चे घायल,

राजस्थान के कोटा में शुक्रवार को महाशिवरात्रि जुलूस के दौरान बिजली का झटका लगने से 14 बच्चे घायल हो गए। यह घटना कुन्हारी पुलिस स्टेशन के तहत सकटौरा इलाके में हुई, जहां 10-16 साल की उम्र के बच्चे 'शिव बारात' कार्यक्रम में भाग ले रहे थे।

चोटों का कारण ऊपर से गुजर रही हाई-टेंशन बिजली लाइन के संपर्क में आना बताया गया। प्रभावित बच्चों में से दो 100 और 50 प्रतिशत तक गंभीर रूप से झुलस गए, जबकि शेष 12 को 50 प्रतिशत से कम चोटें आईं। सभी घायल बच्चों को तुरंत चिकित्सा के लिए कोटा के एमबीएस अस्पताल ले जाया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में घटना के बाद का दृश्य कैद हुआ है, जिसमें लोग घायल बच्चों को अस्पताल ले जाते दिख रहे हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने स्थिति का आकलन करने के लिए अस्पताल का दौरा किया। तीन बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मंत्री नागर ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा, "यह बहुत दुखद घटना है... दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं और एक 100% जल गया है। हर संभव उपचार प्रदान करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। अधिकारियों को जांच करने का निर्देश दिया गया है।" किसी भी तरह की लापरवाही हुई है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad