Advertisement

राजनाथ सिंह ने दिए बड़ी कार्रवाई के संकेत, कहा- BSF जवान से बदसलूकी का ले चुके हैं बदला

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पार दो-तीन दिन पहले भारतीय सेना द्वारा एक और बड़ी कार्रवाई किए...
राजनाथ सिंह ने दिए बड़ी कार्रवाई के संकेत, कहा- BSF जवान से बदसलूकी का ले चुके हैं बदला

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पार दो-तीन दिन पहले भारतीय सेना द्वारा एक और बड़ी कार्रवाई किए जाने के संकेत दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सेना के जवान के साथ बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राजनाथ सिंह के इस तरह के संकेत से उनका इशारा साफ था कि कुछ दिन पहले बीएसएफ के जवान के साथ हुई बर्बरता का बदला लिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि देश में मौजूद एक-एक घुसपैठिए को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

‘BSF जवान के साथ हुई बदसलूकी के बदले में 2-3 दिन पहले ही कुछ ठीक-ठाक हुआ है

दरअसल, शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इशारों ही इशारों में संकेत दिया कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की तरह ही पाकिस्तान पर कोई बड़ी कार्रवाई की है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवान नरेंद्र नाथ के साथ हाल ही में हुई बदसलूकी के बदले में दो-तीन पहले ही कुछ ठीक-ठाक हुआ है लेकिन इसके बारे में आपको अभी नहीं बताऊंगा।

मैं अभी बताऊंगा नहीं लेकिन कुछ हुआ है: राजनाथ सिंह

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शहीद भगत सिंह के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में कहा, 'आपने देखा हमारे बीएसएफ के एक जवान के साथ पाकिस्तान ने कैसे बदसलूकी की। शायद आप लोगों को कुछ पता भी हो। मैं अभी बताऊंगा नहीं लेकिन कुछ हुआ है, कुछ ठीक-ठाक हुआ है। विश्वास करिए कुछ ठीक-ठाक हुआ है 2-3 दिन पहले।'

और आगे भी देखिएगा बहुत कुछ होगा

उन्होंने मंच पर बैठे लोगों से पूछा, आप लोगों को मालूम है? उन्होंने आगे कहा, 'कुछ हुआ है और आगे भी देखिएगा बहुत कुछ होगा। मैंने अपने बीएसएफ के जवानों से कहा है कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है, बस पहली गोली मत चलाना और अगर उधर से एक गोली चले तो फिर अपनी गोली मत गिनना।'

 


18 सितंबर को सीमा के पास शहीद हो गया था ये जवान

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में तैनात बीएसएफ जवान नरेंद्र नाथ 18 सितंबर को सीमा के पास शहीद हो गए थे। पैट्रोलिंग पर गए नरेंद्र नाथ के शव को पाकिस्तानी अपनी सीमा में खींच ले गए। अगले दिन जब उनका शव बरामद हुआ तो तीन गोलियों के अलावा उनके सीन पर चोट के निशान थे और उनका गला रेत दिया गया था।

2016 में की गई सेना की गई सर्जिकल स्ट्राइक का भी किया जिक्र 

राजनाथ सिंह ने इससे पहले 2016 में की गई सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि जब पाकिस्तान की ओर से आई सेना ने भारतीय सेना के 17 जवानों को शहीद कर दिया था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए निर्णय लिया था और हमारी सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर करिश्माई कार्य किया था।

'भारत-चीन बॉर्डर पर अब सिर्फ होती है धक्का-मुक्की'

इसके अलावा भारत-चीन बॉर्डर पर तनाव को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैंने जवानों से पूछा कि इंडो-चाइना बॉर्डर पर क्या होता है? तो उन्होंने बताया कि उधर से लोग आते हैं, फेस-अप होता है। वे लोग भी हथियार नहीं निकालते हैं, हम लोग भी हथियार नहीं निकालते हैं। फिर एक-दूसरे को धक्का मुक्की करते हैं और वे वापस चले जाते हैं।' उन्होंने कहा, 'आप कल्पना करिए कि यह वही चीन है, जिसने भारत के ऊपर हमला किया था। आज भारत-चीन के बॉर्डर पर सिर्फ धक्का-मुक्की होती है और एक-दूसरे को थैंक्यू बोलकर चले जाते हैं। इसका मतलब यह होता है कि भारत अब एक कमजोर देश नहीं रहा बल्कि अब भारत भी दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad