Advertisement

राम मंदिर अभिषेक: आमंत्रित अतिथियों की सूची में अंबानी से लेकर बच्चन तक शामिल

अरबपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार के साथ-साथ बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन भी उन लोगों में शामिल...
राम मंदिर अभिषेक: आमंत्रित अतिथियों की सूची में अंबानी से लेकर बच्चन तक शामिल

अरबपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार के साथ-साथ बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन भी उन लोगों में शामिल हैं, जो अगले सप्ताह राम मंदिर के अभिषेक के लिए आमंत्रित लोगों की चुनिंदा राज्य अतिथि सूची में शामिल हैं। आमंत्रितों की लंबी सूची में लगभग 8,000 लोग हैं, चयनित सूची में केवल कुछ सौ लोग शामिल हैं, जिनमें प्रमुख राजनेता, प्रमुख उद्योगपति, शीर्ष फिल्म सितारे, खिलाड़ी, नौकरशाह और राजनयिक शामिल हैं।

सूची के अनुसार, बच्चन 161 फीट ऊंचे गुलाबी बलुआ पत्थर के मंदिर के उद्घाटन के लिए एक निजी चार्टर्ड विमान से अयोध्या जाएंगे। फिल्म उद्योग से, इस सूची में अभिनेता अजय देवगन, अक्षय कुमार, अल्लू अर्जुन, मोहनलाल, अनुपम खेर और चिरंजीवी शामिल हैं। इसके अलावा, सरोद वादक अमजद अली, गीतकार और कवि मनोज मुंतशिर और उनकी पत्नी, गीतकार और लेखक प्रसून जोशी और निर्देशक संजय भंसाली और चंद्रप्रकाश द्विवेदी को भी आमंत्रित किया गया है।

इस सूची में अरबपति मुकेश अंबानी, उनकी मां कोकिलाबेन, पत्नी नीता, बेटे आकाश और अनंत, बहू श्लोका और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट भी शामिल हैं। आमंत्रित अन्य प्रमुख उद्योगपतियों में आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला और उनकी पत्नी निर्जा, पीरामल समूह के अध्यक्ष अजय पीरामल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के आनंद महिंद्रा और डीसीएम श्रीराम के अजय श्रीराम और टीसीएस के सीईओ के कृतिवासन शामिल हैं। डॉ. रेड्डीज फार्मास्यूटिकल्स के के. समूह भी वहाँ हैं।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया भी इस सूची में हैं। सूची में शामिल अन्य लोगों में भारत के जी20 शेरपा अमिताभ कांत, पूर्व राजनयिक अमर सिन्हा, पूर्व अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और मुकुल रोहतगी और भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज शामिल हैं। जहां सूची में शामिल कुछ लोग 22 जनवरी को निजी जेट से उड़ान भर रहे हैं, वहीं अन्य एक दिन पहले पहुंचने के लिए नियमित उड़ानें ले रहे हैं और रात भर अयोध्या या लखनऊ जैसे नजदीकी शहरों में रुक रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad