Advertisement

'रिवेंज ऑफ द प्रिंस': बीजेपी ने कांग्रेस पर AAP के साथ भरूच सीट डील में अहमद पटेल को धोखा देने का लगाया आरोप

भाजपा प्रवक्ता और पूर्व कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि 2024 के सीट बंटवारे के समझौते में आम आदमी...
'रिवेंज ऑफ द प्रिंस': बीजेपी ने कांग्रेस पर AAP के साथ भरूच सीट डील में अहमद पटेल को धोखा देने का लगाया आरोप

भाजपा प्रवक्ता और पूर्व कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि 2024 के सीट बंटवारे के समझौते में आम आदमी पार्टी को गुजरात के भरूच निर्वाचन क्षेत्र का नियंत्रण दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव 'शहजादे' द्वारा दिवंगत अहमद पटेल और राहुल गांधी के बीच मतभेद के संकेत का बदला है।

कांग्रेस और AAP ने हाल ही में अपनी सीट-बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा की, जिसने भौंहें चढ़ा दीं और अटकलें पैदा कर दीं। समझौते के अनुसार, कांग्रेस भरूच से कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी, जो ऐतिहासिक रूप से पार्टी का गढ़ रहा है, जबकि AAP इस सीट से चुनाव लड़ेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी, अमित मालवीय ने भी एक्स को संबोधित किया और कहा कि कांग्रेस का कदम अहमद पटेल की विरासत को मिटाने और उनके परिवार को अपमानित करने के लिए था।

मालवीय ने एक्स पर लिखा: “कांग्रेस में, एक राजवंश दूसरों की तुलना में अधिक समान है। दिवंगत अहमद पटेल और राहुल गांधी के बीच मतभेदों के बारे में हर कोई जानता है। भरूच को आप को देना राहुल गांधी की उनकी विरासत को मिटाने और परिवार को अपमानित करने का प्रयास है। गांधीवादी इस्तेमाल करो और फेंक दो में विश्वास करते हैं।”

गुजरात में कांग्रेस और आप के बीच सीट बंटवारे की घोषणा से दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल को निराशा हुई। एक्स पर अपना असंतोष व्यक्त करते हुए, उन्होंने लिखा, “गठबंधन में भरूच लोकसभा सीट सुरक्षित नहीं कर पाने के लिए हमारे जिला कैडर से गहराई से माफी मांगती हूं। मैं आपकी निराशा साझा करता हूं. हम सब मिलकर फिर से कांग्रेस बनाएंगे। हम अहमद पटेल की 45 साल की विरासत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। #भरूचकिबेटी”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad