Advertisement

'सही कहा सर': अमिताभ बच्चन ने मालदीव के राष्ट्रपति पर विदेश मंत्री जयशंकर की 'इंडिया नॉट ए बुली' टिप्पणी की सराहना की

भारत और मालदीव के बीच चल रहे राजनयिक विवाद के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर की 'इंडिया नॉट ए बुली' वाली...
'सही कहा सर': अमिताभ बच्चन ने मालदीव के राष्ट्रपति पर विदेश मंत्री जयशंकर की 'इंडिया नॉट ए बुली' टिप्पणी की सराहना की

भारत और मालदीव के बीच चल रहे राजनयिक विवाद के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर की 'इंडिया नॉट ए बुली' वाली टिप्पणी की सराहना करते हुए, प्रतिष्ठित अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कहा, "बहुत अच्छा"। सोमवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ले जाते हुए, बच्चन ने जयशंकर का एक वीडियो पोस्ट किया और इसे कैप्शन दिया, "वाह .. !!! अच्छा कहा सर।"

2 मार्च को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी किताब 'व्हाई भारत मैटर्स' के प्रचार के लिए एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या भारत को क्षेत्र में "धमकाने वाले" के रूप में देखा जा रहा है, "जब पड़ोसी मुसीबत में होते हैं तो बड़े दबंग 4.5 बिलियन डॉलर की सहायता नहीं देते हैं"।

जयशंकर की टिप्पणी स्पष्ट रूप से मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के जनवरी में दिए गए बयान के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया के रूप में आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी भी देश को द्वीप राष्ट्र को "धमकाने" का अधिकार नहीं है।

कार्यक्रम में, जयशंकर ने यह भी कहा कि "कोविड-19 होने पर बड़े बदमाश दूसरे देशों को टीके की आपूर्ति नहीं करते हैं या भोजन की मांग या ईंधन की मांग या उर्वरक की मांग का जवाब देने के लिए अपने स्वयं के नियमों में अपवाद नहीं बनाते हैं क्योंकि किसी अन्य हिस्से में कुछ युद्ध होता है। दुनिया ने उनके जीवन को जटिल बना दिया है"। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पिछले कुछ वर्षों में नेपाल, श्रीलंका, भूटान, बांग्लादेश और मालदीव के साथ भारत के व्यापार और निवेश में तेज वृद्धि देखी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad